मुंबईl 14 वर्षीय गोल्फ खिलाड़ी अर्जुन भाटी ने अभी हाल ही में जूनियर वर्ल्ड गोल्फ चैंपियनशिप जीत कर देश का नाम रौशन किया है। इस उपलब्धि के लिए उन्हें बॉलीवुड कलाकार बधाई दे रहे हैं और आने वाली कॉम्पीटिशन के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।

मलेशिया में आयोजित यूएस किड्स गोल्फ टूर्नामेंट में भारत के युवा गोल्फरों ने चार स्वर्ण सहित कुल 11 पदक जीतकर देश का परचम लहराया था। ग्रेटर नोएडा के ग्रेटर वैली स्कूल के 14 वर्षीय छात्र अर्जुन भाटी ने अमेरिका के एलेक्स मोह को तीन शॉट से पछाड़कर 13-14 साल के लड़कों के वर्ग में पहला स्थान हासिल किया था। 

गौरतलब है कि अर्जुन भाटी ने हाल ही में 29 देशों के गोल्फर को हराकर एक खिताब जीता हैl अर्जुन नवीं कक्षा के विद्यार्थी हैं और ग्रेटर नोएडा में रहते हैंl भले ही अर्जुन अगले वर्ष 10वीं कक्षा की पढ़ाई की तैयारी कर रहे हैं लेकिन इसके साथ वे इस बात की भी तैयारी कर रहे हैं कि वह अगले वर्ष कौन सा खिताब जितने वाले हैंl हाल ही में अर्जुन भाटी ने कहा कि वह दुनिया के नंबर एक गोल्फर बनना चाहते हैं और वह भारत को ओलंपिक में स्वर्ण पदक गोल्फ खेल में दिलाना चाहते हैंl

एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने गोल्फर अर्जुन भाटी को शुभकामनाएं देते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने अर्जुन भाटी की उपलब्धि और खेल की तारीफ करते हुए भारत को ओलंपिक में पदक दिलाने और नंबर 1 बनने के सपने को पूरा करने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। 

इसी बात को लेकर उन्हें प्रसिद्ध एक्ट्रेस फ्लोरा सैनी ने बधाई दी हैl इस बारे में बताते हुए हैं फ्लोर सैनी कहती है, 'मैं फ्लोरा सैनी हूँ और मैं अर्जुन को ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं देना चाहती हूँl मैं चाहती हूँ कि तुम देश के लिए मैडल लाओ। हमारा सिर गर्व से ऊँचा करोंl पूरे देश की नजरें तुम्हारी ओर हैंl हम सभी आपको ढेरों शुभकामनाएं और आशीष देते हैंl मैं चाहती हूँ कि तुम ओलंपिक में अच्छा करो और देश का नाम ऊंचा करोl तुम इतने छोटे हो और इतने अच्छे होl मुझे इस बात की ख़ुशी है कि मैं आपको शुभकामनाएं देने वालों की सूचि में शामिल हूँl मैं चाहती हूँ कि तुम अच्छा करोl मेरा मानना है कि हमारे देश को अभी और खेल पर ध्यान देने की आवश्यकता हैl हमें क्रिकेट के अलावा और भी खेलों पर ध्यान देना चाहिएl हमें अच्छे कोच की भी आवश्यकता है जो कि देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को ट्रेन कर सकेंl हमें अच्छी फेसिलिटी भी चाहिए ताकि देश के युवा खिलाड़ी वहां अभ्यास कर सकेंl मुझे लगता है भारत में ऐसे कई लोग है जो खेल में अच्छा कर सकते हैंl जिन्हें मात्र एक मौका चाहिए कि वह चमक सकेंl मैं चाहती हूँ वह सभी खिलाड़ी पूरी जान लगाकर मेहनत करें ताकि सभी आपसे प्रेरणा लेंl अर्जुन आपको ढेरों शुभकामनाएंl''

अर्जुन को बधाई देने वालों में मशहूर कॉमेडियन और एक्टर जॉनी लीवर की बेटी जेमी लीवर का भी नाम शामिल है। हाल ही में जेमी ने अर्जुन को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, अर्जुन आप एेसे ही भारत का नाम रौशन करते रहें। 

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के पति निक को शाहिद कपूर ने दी यह सलाह

यह भी पढ़ें: फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के ट्रेलर पर रोक लगाने वाली याचिका दिल्ली हाई कोर्ट ने की रद्द

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस