Move to Jagran APP

Stree 2: पहले से भी शानदार होगी श्रद्धा कपूर की 'स्त्री 2', 'जना' बनकर अभिषेक बनर्जी फिर बढ़ाएंगे कॉमेडी का डोज

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और राजकुमार राव (Rajkummar Rao) की फिल्म स्त्री 2 (Stree 2) चर्चा में बनी हुई है। पहली फिल्म हिट रही थी। ऐसे में फैंस अब दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहे हैं। स्त्री 2 में एक बार फिर राजकुमार राव श्रद्धा कपूर अभिषेक बनर्जी और पंकज त्रिपाठी दिखेंगे। इस बार फिल्म पहले से भी ज्यादा शानदार होने वाली है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Wed, 08 May 2024 08:45 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 08:45 AM (IST)
स्त्री 2 में फिर जना की भूमिका में दिखेंगे अभिषेक

जागरण, न्यूज नेटवर्क, मुंबई। हर कलाकार अपनी जिंदगी में इमोशनल, कॉमेडी, और रोमांटिक समेत हर तरह की भूमिकाएं निभाना चाहता है। अभिनेता और कास्टिंग निर्देशक अभिषेक बनर्जी ने फिल्म स्त्री में जना की भूमिका में कॉमेडी की फिर वेब सीरीज पाताल लोक में हथौड़ा त्यागी की गंभीर भूमिका में लोकप्रियता बटोरी। अब उनकी नजरें एक्शन फिल्मों पर है। निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी फिल्म वेदा में वह अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ खलनायक की भूमिका में नजर आएंगे।

loksabha election banner

इसमें उन्हें जॉन के सामने एक्शन करने का भी मौका मिला। इस फिल्म में जॉन के साथ अभिनेत्री शरवरी वाघ और तमन्ना भाटिया भी अहम भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म के बारे में दैनिक जागरण से बातचीत में अभिषेक बताते हैं, 'इस फिल्म की कहानी राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म के ज्यादातर हिस्से राजस्थान में शूट किए गए हैं। कुछ हिस्सा कश्मीर में भी शूट किया गया है। हालांकि, मुझे सारे सीन पिछले साल राजस्थान की तपती गर्मियों में ही शूट करने पड़े।'

यह भी पढ़ें- Stree 2: 'वीएफएक्स में समय...', Abhishek Banerjee ने शेयर किया फिल्म 'स्त्री 2' से जुड़ा बड़ा अपडेट

जॉन के साथ एक्शन

फिल्म वेदा में जॉन अब्राहम जैसे एक्शन में माहिर अभिनेता के सामने एक्शन करने के लेकर अभिषेक कहते हैं, 'यह मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था । उनको तो देखते ही लगा कि अगर मुझे उनका एक हाथ लग गया तो पता नहीं मैं अगले दिन का सूरज देख पाऊंगा या नहीं। हालांकि, उनके साथ काम करने में मजा भी आया। वह इतने वर्षों से एक्शन कर रहे हैं। हर एक्शन सीन बड़ी सहजता से कर देते हैं। उन्हें देखकर बहुत मजा आया।'

बचपन में हो गई थी एक्शन की ट्रेनिंग

एक्शन में अपनी ट्रेनिंग को लेकर अभिषेक बताते हैं, 'एक्शन को लेकर मेरी ट्रेनिंग बचपन में ही हो गई थी। ज्यादातर लोगों को नहीं पता है, लेकिन बचपन में मेरे पिताजी ने मुझे जापानी मार्शल आर्ट गोजुरियो की ट्रेनिंग दिलाई थी। वह स्वयं ब्लैक कैट कमांडो थे। उन्होंने मेरे ऊपर भी काफी हाथ चलाए थे। उनकी मार खाते-खाते मैं भी बड़ा सख्त हो गया हूं। मुझे किसी चीज से डर भी नहीं लगता है।

ग्रैंड होगी स्त्री 2

इसके अलावा अभिषेक फिल्म स्त्री 2 की शूटिंग भी कर चुके हैं। स्त्री 2 में क्या उनका स्क्रीन टाइम बढ़ाया गया है? इस पर वह कहते हैं, 'स्त्री 2 में सब कुछ बड़ा है। इसे बहुत बड़े स्तर पर शूट किया गया है। जितना मैंने देखा है कि इसका वीएफएक्स (विजुअल इफेक्ट) भी बहुत अच्छा है। फिल्म में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर और पंकज त्रिपाठी के साथ काम करना बहुत ही शानदार अनुभव रहा। जना की भूमिका मेरे लिए इतनी सहज हो चुकी है कि मैं कभी भी कैमरे के सामने उसे निभा सकता हूं।

यह भी पढ़ें- Upcoming Sequels: 'डॉन 3' से 'वॉर 2' तक... प्राइम वीडियो पर होगा सीक्वल फिल्मों का जलसा, करनी होगी इतनी प्रतीक्षा

बचपन को याद कर निभाई थी जना की भूमिका

मैंने हमेशा यह बात कही है कि जना की भूमिका मेरे बचपन से मिलती-जुलती है। जब मैं छोटा था तो वैसा ही था, मेरे घर का नाम भोला है। मैं डरपोक बंगाली बच्चा था। मम्मी का बहुत ही दुलारा और इकलौता बेटा हूं। इस भूमिका में मुझे कुछ ज्यादा नहीं करना पड़ा, बस बचपन के कुछ कुछ पलों को याद किया और इस भूमिका में डाल दिया। इसका श्रेय निर्देशक अमर कौशिक को जाता है, क्योंकि इससे पहले मुझे ज्यादातर लोग निगेटिव भूमिकाओं में ही लेते थे। मेरे अंदर की मासूमियत को अमर भाई ने ही पहचाना।' इसके अलावा अभिषेक वेब सीरीज राणा नायडू 2 की भी शूटिंग कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.