Move to Jagran APP

आमिर खान की अपील, एक मई को श्रमदान कर धरती की प्यास बुझाएं

आमिर खान आजकल अपने फिल्मी जीवन से कुछ दूर हो कर महाराष्ट्र में पानी बचाने की मुहिम में शामिल हो गए हैं। इस काम में उनकी पत्नी किरण राव भी पूरा साथ दे रही हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 21 Apr 2018 05:34 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 05:34 PM (IST)
आमिर खान की अपील, एक मई को श्रमदान कर धरती की प्यास बुझाएं

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। आमिर खान ने लोगों से अपील की है कि वो एक मई को पानी फाउंडेशन के माध्यम से महाराष्ट्र में चल रहे पानी संरक्षण से जुड़ने के साथ श्रमदान करें ताकि इस सूखी धरती की प्यास बुझ सके।

loksabha election banner

फिल्म अभिनेता आमिर खान ने मुंबई में बातचीत करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के विभिन्न भागों में पानी की कमी के कारण लोगों को प्रत्येक वर्ष भारी जलसंकट का सामना करना पड़ता है। इससे निपटने के लिए उन्होंने पानी फाउंडेशन का गठन किया है। अब जबकि बारिश होने में अधिक दिन नहीं बचे हैं तो ऐसे में पानी बचाने के उपाय पानी फाउंडेशन द्वारा महाराष्ट्र के कई भागों में शुरू किये हैं। लोगों को इससे जुड़कर श्रमदान करना चाहिए । इसके लिए आमिर खान ने लोगों से पानी फाउंडेशन की वेबसाइट पर जाकर लोगों से जुड़ने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जो लोग 1 मई को किसी कारणवश नहीं आ पाए, तो वो 22 मई तक चलने वाले इस कार्य में कभी भी भाग ले सकते है। इसके अलावा आमिर खान ने यह भी बताया कि वेब साइट पर लोगों को जल्द से जल्द खुद को रजिस्टर करने की आवश्यकता है ताकि अधिक से अधिक लोगों के सहकार्य से काम समय पर पूरा किया जा सकें। इस मौके पर आमिर खान ने अब तक हुए कार्य के बारे में भी बताया और यह भी कहा कि किस प्रकार यह उपक्रम कई गाँव की जिंदगी बदल चुका है। आमिर खान आजकल अपने फिल्मी जीवन से कुछ दूर हो कर महाराष्ट्र में पानी बचाने की मुहिम में शामिल हो गए हैं। इस काम में उनकी पत्नी किरण राव भी पूरा साथ दे रही हैं।

यह भी पढ़ें: Exclusive : आमिर खान ने इस काम के लिये महाराष्ट्र सरकार की जमकर तारीफ़ की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.