नई दिल्ली, जेएनएन। 10th Jagran Film Festival: जागरण फिल्म फेस्टिवल को लेकर दर्शकों में उत्सुकता देखी जा रही है। सिनेमा को लेकर इस फेस्ट में बात हो रही है और देश ही नहीं बल्कि बिदेशी फिल्ममेकर्स भी जागरण फिल्म फेस्ट के मंच से फिल्मों को लेकर अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं। फेस्ट के पहले और दूसरे दिन अलग-अलग सेशन में फिल्मों को लेकर बातचीत हुई और साथ ही कई फिल्मों की स्क्रीनिंग भी रखी गई। तीसरे दिन मतलब आज शनिवार को दर्शक फिल्म देखने के साथ-साथ फिल्मों को लेकर हो रही बातचीत में शामिल हो रहे हैं। 

तीसरे दिन की बात करें तो अलग-अलग ऑडिटोरियम में फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है। साथ ही फिल्मी दुनिया के दिग्गज कलाकार सिनेमा को लेकर बात कर रहे हैं। अभिनेता अजय देवगन के पिता मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरु देवगन को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके साथ वीरू देवगन को याद करते हुए प्रसिद्ध फिल्ममेकर रोहित शेट्टी से फिल्म समीक्षक राजीव मसंद ने बातचीत होगी। इस सेशन में वीरू देवगन के योगदान और सिनेमा को लेकर खास की जाएगी। यह सेशन शाम 5 बजे रहेगा। इसके बाद आज रात 8.35 बजे वेब सीरिज इनसाइड एज और गली बॉय में अभिनय कर चुके सिद्धांत चतुर्वेदी से राजीव मसंद की बातचीत होगी। 

सुबह से फिल्मों की स्क्रीनिंग चल रही है। अलग-अलग फिल्मों की स्क्रीनिंग रात तक चलती रहेगी जिसमें खास तौर पर गली बॉय, द लिटिल मैच गर्ल, टी फॉर ताज महल, वायरल, द गोल्ड लादेन शीप एंड द सेकर्ड माउंटेन, माय होम इंडिया, हसीना अ डॉटर्स टेल और वोल्फ जैसी फिल्मों को शामिल किया गया है। 

21 जुलाई के आकर्षण 

जागरण फिल्म फेस्टिवल का इंतजार हर साल दर्शकों को रहता है। और अभी एक दिन और बाकी है जिसमें दर्शकों के लिए सिनेमा से जुड़े ये खास आकर्षण होंगे। 

सुबह 10.15 - रजनीगंधा अचीवर्स पंजाबी फिल्म हरजीता। विजय कुमार निर्देशित इस फिल्मं की अवधि 129 मिनट है।
दोपहर 12.30 - फिल्म समीक्षक राजीव मसंद के साथ तापसी पन्नू की बातचीत
दोपहर 1.45 - रीमा दास निर्देशित असमिया फिल्मद बुलबुल कैन सिंग की स्क्रीनिंग
दोपहर 2.30 - जर्मन फिल्मर द जर्नी की स्क्रीनिंग फेनी ब्राउनिंग निर्देशित फिल्म की अवधि 75 मिनट है।
दोपहर 3.30 - चिंटू का बर्थडे का इंडियन प्रीमियर। देवांशु सिंह निर्देशित फिल्म‍ की अवधि 84 मिनट है।
शाम 5.10 - शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर साथ राजीव मसंद की बातचीत। ईशान फिल्म बियांड द क्लााउड्स और धड़क में नजर आ चुके हैं।
शाम 6 बजे - शाद अली निर्देशित फिल्म सूरमा की स्क्रीनिंग। यह फिल्म पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की जिंदगानी पर आधारित है। 
शाम 6.25 - जैगम इमाम निर्देशित फिल्म नक्काश की स्क्रीनिंग। बनारस के पृष्ठ भूमि में गढ़ी गई फिल्म की कहानी मंदिरों में नक्काशी का काम करने वाले शख्सि पर आधारित है।
शाम 6.50 - अंग्रेजी फिल्मद लेट नाइट का इंडियन प्रीमियर।
रात 9.10 - हिंदी फिल्मल चिल्ड्रेन प्लेिइंग गॉड का इंडियन प्रीमियर। इस शार्ट फिल्म की अवधि 32 मिनट है।

यह भी पढ़ें: 10th Jagran Film Festival: मैं फॉर्मूला फिल्में नहीं बनाती - अपर्णा सेन

 

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस