Move to Jagran APP

यूपी चुनाव: लालू प्रसाद यादव ने कहा, भाजपा मतलब भारत जलाओ पार्टी

देवरिया के पथरदेवा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा में लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर शब्दबाण चलाए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 02:26 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 06:47 AM (IST)
यूपी चुनाव: लालू प्रसाद यादव ने कहा, भाजपा मतलब भारत जलाओ पार्टी
यूपी चुनाव: लालू प्रसाद यादव ने कहा, भाजपा मतलब भारत जलाओ पार्टी

देवरिया (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से पहले समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के पक्ष में राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भी मोर्चा संभाल लिया है। देवरिया में आज लालू प्रसाद यादव ने चुनावी सभा को संबोधित किया। 

loksabha election banner

देवरिया के पथरदेवा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा में लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर शब्दबाण चलाए। उन्होंने कहा कि मोदी कहते हैं कि मेरा सीना 56 इंच का है। उनको यह मालूम होना चाहिए कि 56 का इंच सीना सिर्फ यादव का ही हो सकता है। विनोदपूर्ण शैली में उन्होंने कहा कि जब मैंने मोदी का सीना नापा तो 32 इंच का ही निकला।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: अखिलेश ने कहा, चुनाव आते ही बदल गई मायावती की भाषा 

उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी जब बनारस गए थे तो कहा कि हमें गंगा मईया ने बुलाया है। आप सभी को मालूम होगा कि गंगा मईया कब बुलाती हैं। मोदी यह भी कहते हैं कि उत्तर प्रदेश ने हमें गोद ले लिया है। हम उनसे पूछ रहे हैं कि कि उत्तर प्रदेश के लोग नि:संतानी हैं क्या कि आपको गोद लेंगे। नरेंद्र मोदी तो हर जनसभा में भाईयों-बहनों कहकर लोगों को मूर्ख बनाते हैं। 

लालू प्रसाद ने कहा कि उन्होंने ही कहा था कि काला धन विदेशों से लाकर पंद्रह-पंद्रह लाख हर व्यक्ति के खाते में डाल देंगे। सब लोगों ने खाता खोल लिया, लेकिन किसी के खाते में एक भी पैसा नहीं आया। दूसरा वादा किया कि पांच सौ नौजवानों को हर साल नौकरी देंगे, लेकिन किसी को नौकरी नहीं दी। हमसे हमारी पत्नी राबड़ी देवी ने पूछा कि क्या पंद्रह लाख रुपये हम लोगों को भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव 2017: मायावती चाहे तो भाजपा के साथ डिप्टी सीएम बनें

हमने कहा कि हमलोग भारत की जनसंख्या से बाहर हैं क्या कि हमें नहीं मिलेगा। हमारे घर में पंद्रह लोगों की टीम है। पंद्रह से हमने गुणा किया तो करोड़ों रुपये हो गए, लेकिन आज तक एक रुपये किसी के खाते में नहीं आया। मोदी ने देश के लोगों को झांसा दिया। उन्होंने कहा कि मोदी व उनकी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के राज को गुंडाराज बता रहे हैं। बिहार में जब मेरी सरकार थी तो जंगलराज बोलते थे। मोदी अपनी जनसभा में बोल रहे हैं बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। यह कहकर लोगों को भ्रम में डाल रहे हैं। मैं आज वादा करता हूं कलकत्ता, उत्तर प्रदेश व बिहार तीनों एकजुट हैं और 2019 में हम सब इन्हें मिलकर जवाब देंगे। 

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव 2017: कसाब यानी मतलब कंप्यूटर स्मार्टफोन और बहनों का कुकर

भाजपा की परिभाषा बताते हुए कहा कि इसका मतलब भारत जलाओ पार्टी है। लालू ने कहा कि मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के जुड़वा भाई हैं। मोदी को तानाशाह की संज्ञा देते हुए कहा कि अटल जी अच्छे नेता हैं, लेकिन बीजेपी के पोस्टर में इनका एक जगह भी फोटो देखने को नहीं मिल रहा है।  

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव 2017: मायावती चाहे तो भाजपा के साथ डिप्टी सीएम बनें

मोदी ने नोटबंदी कर लोगों को परेशान करने का काम किया। भाजपा ने अपना काला धन तो सफेद करा लिया और आम लोगों को लाइन में लगवा दिया। कल कारखाना व कारोबार चौपट हो गया। दो हजार रुपये का प्रचलन शुरू किया। जैसे ही लोग दो हजार का नोट लेकर बाजार जाते हैं दुकानदार भड़क जाते हैं। जैसे लाल कपड़ा देख सांड भड़क जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.