Move to Jagran APP

राष्‍ट्रपति चुनाव: यूएस में बड़े हमले को अंजाम दे सकता है अलकायदा

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुुनाव पर अब आतंकी खतरे का साया मंडराने लगा है। आशंका जताई जा रही है कि अलकायदा चुनाव से बड़े यहां बड़े हमले को अंजाम दे सकता है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 05 Nov 2016 08:29 AM (IST)Updated: Sat, 05 Nov 2016 09:21 AM (IST)
राष्‍ट्रपति चुनाव: यूएस में बड़े हमले को अंजाम दे सकता है अलकायदा

वॉशिंगटन (रॉयटर)। अल-कायदा अमेरिकी चुनाव के एक दिन पहले वहां बड़े हमले की फिराक में है। अमेरिकी खुफिया विभाग के अधिकारियों ने न्यू यॉर्क, टेक्सस और वर्जीनिया के स्थानीय प्रशासन को इस संबंध में चेताया है। अमेरिकी न्यूज चैनल ने भी अज्ञात सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। हालांंकि चैनल ने हमले को लेकर किसी स्पष्ट लोकेशन की जानकारी नहीं दी है। लेकिन अमेरिकी खुफिया विभाग के अधिकारियों ने जॉइंट टेररेजम टास्क फोर्स को आतंकी हमले की आशंकाओं को लेकर अलर्ट किया है।

loksabha election banner

फिलहाल एफबीआई ने इस रिपोर्ट पर स्पष्ट रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है। एफबीआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि काउंटर टेररेजम और होमलैंड सिक्यॉरिटी कम्युनिटीज सतर्क हैं और अमेरिकी पर किसी भी तरह के हमले को रोकने में सक्षम हैं। बताया गया है कि एफबीआई स्टेट और स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर किसी भी तरह के खतरे की आशंका की पहचान करने में जुटी है।

ईमेल मामले में FBI की जांच पर बोलीं हिलेरी- शुरुआती जांच पर नहीं पड़ेगा फर्क

अमेरिकी होमलैंड सिक्यॉरिटी डिपार्टमेंट के किसी अधिकारी ने इस खबर पर टिप्पणी नहीं की है। गौरतलब है कि अमेरिका में आठ नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होना है। यह चुनाव फिलहाल दिलचस्प होता जा रहा है। दोनों ही उम्मीद्वारों के बीच अंतर अब काफी कम रह गया है। इन सबके मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में लगी हुई हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.