Move to Jagran APP

केशव प्रसाद मौर्य ने राजस्थानवासियों को दिया रामलला के दर्शन करने का न्योता, बोले- मैं करूंगा आपका स्वागत

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब चुनाव होते हैं तो राठौड़ वहां प्रचार के लिए आते हैं। अब मैं यहां राठौड़ के लिए वोट मांगने आया हूं। मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राठौड़ को विधायक बनने के लिए ही विधानसभा चुनाव नहीं लड़वाया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Sat, 04 Nov 2023 06:32 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2023 06:32 PM (IST)
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (फोटो: @kpmaurya1)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में शनिवार को जयपुर के दो विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले शहर में जुलूस निकाला तो 'जय श्रीराम' के नारे लगे। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने झोटवाड़ा और बालमुकुंदाचार्य ने हवामहल सीट से नामांकन पत्र दाखिल किए। राठौड़ के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद हुई सभा को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने संबोधित किया।

loksabha election banner

केशव प्रसाद मौर्य ने क्या कुछ कहा?

मौर्य की सभा में 'जय श्रीराम' के नारे गूंजे। इस दौरान मौर्य ने प्रदेश के लोगों को अयोध्या आने का न्योता दिया। मौर्य ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में रामलला विराजमान हो जाएंगे। उसके बाद राजस्थान के लोग राठौड़ के साथ अयोध्या आएं। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान के लोगों को अयोध्या आने का निमंत्रण दे रहा हूं। मैं स्वयं वहां उपस्थित होकर राजस्थानवासियों का स्वागत करूंगा।

मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब चुनाव होते हैं तो राठौड़ वहां प्रचार के लिए आते हैं। अब मैं यहां राठौड़ के लिए वोट मांगने आया हूं। मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राठौड़ को विधायक बनने के लिए ही विधानसभा चुनाव नहीं लड़वाया। उन्होंने लोगों से कहा कि राठौड़ को आम आदमी पार्टी विधायक बनाओ तो पीएम और नड्डा भी उन्हें कुछ बनाकर भेजेंगे।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में बदलाव होना तय, नामांकन दाखिल कर राज्यवर्धन सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला

'आम चुनाव का सेमीफाइनल है विधानसभा चुनाव'

उन्होंने कहा कि अगर देश को बचाना है तो कांग्रेस को हटाना होगा। देश में आतंकवाद, भ्रष्टाचार और बदमाशों को संरक्षण दिया जा रहा है। तुष्टिकरण हो रहा है, इन सबकी अम्मा कांग्रेस है। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल है। यह चुनाव पीएम मोदी के नौ साल की उपलब्धियों का चुनाव है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद शांति है।

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे ने रिटायरमेंट की अटकलों को किया खारिज,झालावाड़ सीट से भरा नामांकन

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी सभा को संबोधित किया। उधर, जयपुर जिले के धार्मिक स्थल हाथोज धाम के महंत बालमुकुंदाचार्य ने शहर के मुख्य मार्गों से जुलूस निकालकर जिला कलेक्टर कार्यालय पर पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। जुलूस के दौरान वाहन में सवार बालमुकुंदाचार्य ने हाथ में गदा ले रखी थी और लोग 'जय श्री राम' और 'जय हनुमान' के नारे लगा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.