Move to Jagran APP

Maharashtra: 50-50 के फॉर्मूले पर बोले संजय राउत, अपने रुख से पीछे नहीं हटेंगे

महाराष्ट्र में 50-50 के फॉर्मूले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा हम अपनी मांग के साथ अागे बढऩा जारी रखेंगे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 12:24 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 01:08 PM (IST)
Maharashtra: 50-50 के फॉर्मूले पर बोले संजय राउत, अपने रुख से पीछे नहीं हटेंगे
Maharashtra: 50-50 के फॉर्मूले पर बोले संजय राउत, अपने रुख से पीछे नहीं हटेंगे

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में सरकार बनाने 50-50 के फॉर्मूले को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम अपने रुख से पीछे नहीं हटेंगे। अगर कोई वादे से मुकर रहा है तो वो हमारा सहयोगी है, हम अपने मांग के साथ आगे बढऩा जारी रखेंगे।  

loksabha election banner

सुधीर मुनगंटीवार के बयान पर संजय राउत का जवाब

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी  के नेता सुधीर मुनगंटीवार के बयान पर शिवसेना  के नेता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना 13 से ज्यादा सीट पाने की हकदार है। क्या सुधीर मुनगंटीवार मंत्री बनने जा रहे हैं? जो प्रमुख नेता हैं वह या तो हार गए हैं या उन्हें सत्ता से दूर रखने की साजिश रची जा रही है। 

महाराष्ट्र भाजपा विधायक दल के नेता चुने गये मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

गौरतलब है कि भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने अपने बयान में कहा था कि शिवसेना के साथ चल रहे विवाद को जल्द ही हल कर लिया जाएगा, और नवंबर के पहले सप्ताह में नई सरकार भी बन जाएगी। सूत्रों के अनुसार भाजपा ने सरकार बनाने के लिए लिए '13-26' का फॉर्मूला दिया है। जिसके तहत शिवसेना को 13 मंत्री पद जिए जा सकते हैं, जबकि भाजपा 26 मंत्री पद अपने पास रख सकती है।  

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडऩवीस के यह कहने के बाद कि शिवसेना के साथ 50-50 फॉर्मूले (ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री) पर कभी कोई बात नहीं हुई, शिवसेना ने भाजपा के साथ मंगलवार को होने वाली बैठक को टाल दिया था। इस पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का कहना था जब मुख्यमंत्री अपने शब्दों से पीछे हट रहे हैं तो बैठक करने का कोई औचित्य नहीं है? मुख्यमंत्री के बयान के बाद महाराष्ट्र सरकार बनने का रास्ता जल्द साफ होता नहीं दिख रहा है, क्योंकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी बुधवार को मुंबई आने का अपना कार्यक्रम रद कर दिया था, लिहाजा शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से उनकी मुलाकात नहीं होगी।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के साथ लड़ी हैं, जिसमें भाजपा को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद से ही शिवसेना भाजपा के साथ सरकार बनाने के लिए 50-50 फॉर्मूले पर अड़ी है। 

Malegaon 2008 blast case: आरोपी समीर कुलकर्णी को उनकी आवास पर दी गयी सुरक्षा

महाराष्ट्र की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.