मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया। नेता चुने जाने पर मुख्यमंत्री फडणवीस ने सबका शुक्रिया अदा किया। गौरतलब है कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने भी बैठक से पहले एक बयान दिया था कि जनता चाहती है कि हम विपक्ष में ही बैठे। यदि आगे स्थिति बदलती है तो हम निर्णय लेेंगे। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद भी राज्य में किसके नेतृत्व में सरकार बनेगी इसकी तस्वीर साफ नहीं हो पायी है।

 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने स्पष्ट करते हुए कहा था कि हम विपक्ष में रहेंगे और एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। हम सरकार बनाने में किसी तरह की भूमिका नहीं निभाना चाहते। भाजपा-शिवसेना के गठबंधन को जनादेश मिला है, इसलिए हमारी तरफ से उन्हें बधाई। 

महाराष्ट्र  में हाल ही 288 विधानसभा सीटों केनतीजे घोषित हो चुके हैं। नतीजों के बाद ही सत्ता को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है।  गृहमंत्री अमित शाह ने भी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को बधाई देते हुए कहा था कि अब दीवाली के पश्चात ही इस मुद्दे पर बात की जाएगी। 

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि भाजपा शिवसेना के मुख्यमंत्री पद को बांटने की मांग को नही मानेगी, अगर शिवसेना ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग करती है तो भाजपा ऐसा कोई समझौता नहीं करेगी। 

Malegaon 2008 blast case: आरोपी समीर कुलकर्णी को उनकी आवास पर दी गयी सुरक्षा

 महाराष्ट्र में सीएम पद पर खींचतान, विनय कोरे के बाद भाजपा को और विधायक का समर्थन

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप