पटना, जेएनएन। बिहार में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने 2019 के चुनाव में महागठबंधन की तरफ से पीएम पद का उम्मीदवार, कौन होगा? मायावती या राहुल गांधी? ये प्रश्न पूछे जाने पर कहा कि ये चुनाव किसी व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नहीं है। ये चुनाव संविधान और देश को बचाने का चुनाव है।

तेजस्वी ने कहा कि हमें देश के संविधान को बचाना है और जो भी बीजेपी को हराएगा, हम उसका समर्थन करेंगे। ये चुनाव नरेंद्र मोदी वर्सेज देश की जनता के बीच है।

कांग्रेस तो पैन इंडिया पार्टी है, क्षेत्रीय दलों को बढ़ने देना चाहिए

उन्होंने कहा कि जो क्षेत्रीय दल मजबूत हैैं उन्हें बढऩे देना चाहिए। कांग्रेस तो पैन इंडिया पार्टी है। बिहार में भाजपा को हराने में कौन सी पार्टी सक्षम है और किसके वोट का प्रतिशत कितना है, यह सभी को पता है। राजद तो केवल बिहार और झारखंड में लड़ती है।

पीएम मोदी से पूछना चाहिए-बनारस से चुनाव लड़ेंगे या नहीं

उन्होंने कहा कि यूपी में तो अब एसपी-बीएसपी का गठबंधन हो गया, अब इसके बाद तो ये सवाल पूछा जाना चाहिए कि नरेंद्र मोदी बनारस से चुनाव लड़ेंगे कि नहीं? उन्होंने दावा किया कि इस बार बीजेपी की सरकार नहीं आ रही है और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं।

एक न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में तेजस्वी ने केंद्र की मोदी सरकार और बिहार की नीतीश कुमार की सरकार पर जमकर निशाना साधा।  

देश के लोगों को धोखा दिया जा रहा

तेजस्वी ने कहा कि देश में लोगों को धोखा दिया जा रहा है और वादे पूरे नहीं किए जा रहे हैं।बीजेपी को सारे सहयोगी छोड़ कर जा रहे हैं, क्योंकि जनता छोड़ कर जा रही है। पूरी अर्थव्यवस्था चौपट है। आप ही देखिए सीबीआई डायरेक्टर ने इस्तीफा दे दिया है और हमलोगों के पीछे सीबीआई-ईडी को लगा दिया गया है।

बिहार के बढ़ते क्राइम पर नीतीश चाचा चुप हैं

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में क्राइम बढ़ गया है लेकिन नीतीश कुमार चुप है। नीतीश चाचा का मुंह जम गया है। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम पर तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में अब मॉब लिंचिंग भी शुरू हो गई है। जब बिहार में दंगा होता था तो लालू यादव खुद वहां पहुंच जाते थे। क्या मीसा भारती लोकसभा चुनाव लड़ेंगीं? इसपर उन्होंने कहा कि ये राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव तय करेंगे।

भाई से कोई मनमुटाव नहीं, तेजप्रताप का अर्जुन हूं मैं

तेजप्रताप यादव से मनमुटाव के बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा कि हमारे घर में क्या चल रहा है इससे क्या मतलब है? हमें घर से ज्यादा बिहार और देश की चिंता करनी है। अपने बड़े भाई तेज प्रताप यादव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें मुझसे कोई नाराजगी नहीं है। आज तक उन्होंने मुझे लेकर कभी कुछ नहीं कहा। वो तो मुझे अपना अर्जुन बोलते हैं।

शपथ लेने को तैयार हूं, नीतीश चाचा के साथ कभी नहीं जाऊंगा

तेजस्वी ने कहा कि मैैं न्यायालय में शपथ लेने को तैयार हूं कि दोबारा वह चाचा नीतीश कुमार के साथ नहीं जाएंगे। वहीं कन्हैया पर हुए चार्जशीट से संबंधित एक प्रश्न के जवाब में कहा कि कोर्ट इस मामले में निर्णय करेगा। वैसे कन्हैया का कहना है कि उन्होंने नारे नहीं लगाए।

मां-पापा तय करेंगे मेरी शादी 

शत्रुघ्न सिन्हा से जुड़े एक सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि वे राजद में आना चाहें तो उनका स्वागत करेंगे। वैसे यह फैसला बिहारी बाबू को करना है। अपनी शादी के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह उनके मां-पापा को तय करना है। वैसे लड़की ऐसी होनी चाहिए जो सबको साथ लेकर चले।

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप