Move to Jagran APP

मोदी को ममता की चुनौती, आरोप साबित करें तो सभी 42 प्रत्याशी वापस ले लूंगी

Mamata Banerjee in Bankura. बांकुड़ा में वीरवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर जमकर निशान साधा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 05:08 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 07:05 PM (IST)
मोदी को ममता की चुनौती, आरोप साबित  करें तो सभी 42 प्रत्याशी वापस ले लूंगी
मोदी को ममता की चुनौती, आरोप साबित करें तो सभी 42 प्रत्याशी वापस ले लूंगी

जेएनएन, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच जुबानी जंग और तीखी होती जा रही है। पीएम मोदी ने गुरुवार को बांकुड़ा व पुरुलिया में दो रैलियां कर ममता पर जमकर निशाना साधा तो जवाब में तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी बांकुड़ा, पुरुलिया, खड़गपुर में तीन सभाएं व मेदिनीपुर में पदयात्रा कर पीएम को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश की।

loksabha election banner

ममता ने कोल माफिया को लेकर पीएम मोदी के दावे पर उन्हें चुनौती दी। ममता ने कहा कि पीएम मोदी यहां पर आकर कहते हैं तृणमूल के प्रत्याशी कोल माफिया हैं। मेरे यहां 42 प्रत्याशी हैं, एक को भी कोल माफिया प्रमाणित कर दें कि सभी 42 प्रत्याशियों को वापस ले लूंगी।

अगर आपने झूठ बोला तो आपको जनता के सामने कान पकड़कर 100 बार उठक-बैठक करनी होगी। उन्होंने कहा कि कोयला मंत्रालय किसके अधीन है? केंद्र के। सुरक्षा कौन करता है? सीआइएसएफ। दलाली कौन करता है? भाजपा के लोग। तो कोल माफिया तृणमूल के लोग कैसे हो गए? आपको जवाब देना होगा।

पेन ड्राइव में सुबूत का दावा
ममता ने कहा, मैं चैलेंज करती हूं। मेरे पास एक पेनड्राइव है और मैंने अगर उसे बाहर दिखा दिया तो फिर गाय की तस्करी और कोल माफिया से जुड़े कई कागज निकल आएंगे। क्या आप तैयार हैं? अगर मीडिया तैयार है तो मैं पेनड्राइव दे सकती हूं, जहां केंद्रीय मंत्री, भाजपा के सांसद गाय की तस्करी का धंधा करते हैं।

मुझे ये सब मत बोलिए। मैं शराफत दिखाती हूं। वरना जैसे आप लोग हमारे लिए सारधा, नारदा करते हैं, कुछ भी प्रमाणित नहीं कर पाए हो। सीपीएम ने घोटाला किया था, उनको गिरफ्तार नहीं किया। आपके 4-5 मिनिस्टर के केस मेरी फाइल में हैं लेकिन मैंने शराफत दिखाई।

मैंने कहा था लोकतंत्र का थप्पड़ पड़ेगा
पुरुलिया की सभा से ममता ने कहा, मैंने थप्पड़ मारने की बात नहीं की थी। मैंने यह कहा था कि उन्हें (मोदी को) 'लोकतंत्र का जोरदार थप्पड़ पड़ेगा।' प्रधानमंत्री ने बांकुड़ा व पुरुलिया दोनों ही सभा से कहा कि दीदी ने कहा था कि वह उन्हे थप्पड़ मारेंगी, यह असल में उनके लिए एक आशीर्वाद होगा।

पुरुलिया जिले के सिमुलिया में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने स्पष्ट किया कि 'लोकतंत्र के थप्पड़' से उनका मतलब लोगों के जनादेश से था। ममता ने कहा,'वह (मोदी) कहते हैं कि मैंने कहा था कि मैं उन्हें थप्पड़ मारूंगी। यह लोकतंत्र का थप्पड़ था। भाषा को समझने का प्रयास कीजिए।' मैंने यह कभी नहीं कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को थप्पड़ मारूंगी। 'मैं भला आपको (मोदी) को क्यों थप्पड़ मारूंगी। मैं उस तरह की महिला नहीं हूं। मेरा मतलब लोकतंत्र से था। ममता ने इसी जिले के रघुनाथपुर की रैली में मंगलवार को कहा था को मोदी को 'लोकतंत्र का जोरदार थप्पड़ पड़ना चाहिए।'

मोदी बोले, दीदी आपका थप्पड़ भी मेरे लिए बन जाएगा आशीर्वाद
42 डिग्री तापमान के बीच गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैलियों ने बंगाल की चुनावी तपिश को और गरमा दिया। बांकुड़ा व पुरुलिया जिलों में चुनावी सभाओं से उन्होंने मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। बांकुड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी ने सत्ता के नशे में पहले बंगाल को बर्बाद किया। अब वह सत्ता जाने के डर से बंगाल को और तबाह करने पर तूल गई हैं। उन्हें मां-माटी-मानुष की नहीं, बल्कि सिर्फ अपने हितों, अपनी कुर्सी, अपने रिश्तेदारों, अपने भतीजे और अपने तोलाबाजों की परवाह है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा-' दीदी कितनी परेशान हैं, उसका अंदाजा उनकी भाषा से लगाया जा सकता है। वह मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं। मुझे तो गालियों की आदत है, लेकिन बौखलाहट में दीदी देश के संविधान का भी अपमान कर रही हैं। वह देश के प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री मानने को तैयार नहीं हैं लेकिन पाकिस्तान के पीएम को पीएम मानने में उन्हें गौरव का अनुभव होता है।'

प्रधानमंत्री ने कहा-'भारत सरकार यहां के अफसरों के साथ बैठक करके राज्य की मदद करना चाहती थी, लेकिन दीदी ने उस बैठक में शामिल होने से भी इन्कार कर दिया। मैंने दो-दो बार फोन किया, लेकिन उनका अहंकार इतना है कि उन्होंने देश के प्रधानमंत्री से बात करना भी उचित नहीं समझा।'

माफिया राज की सूत्रधार हैं ममता
मोदी ने कहा कि ममता ने सूत्रधार बनकर बंगाल में माफियाराज कायम किया है। तृणमूल का शासन तो नाम का है, दीदी के 'जगाई-मधाई' कारोबार चला रहे हैं। ममता ने बंगाल के लोगों को चिटफंड के जरिए लूट लिया है। लोग उनसे नाराज हैं।

घुसपैठियों से प्यार और देश के सपूतों से नफरत
पीएम ने कहा कि जब हमारे सपूतों ने पाकिस्तान के आतंकियों को घर में घुसकर मारा तो दीदी ने आतंकियों की लाशें दिखाने की मांग की। जब पूरा देश सर्जिकल स्ट्राइक डे मना रहा था तो बंगाल की सरकार ने ऐसा करने से इन्कार कर दिया। दीदी के दिल में घुसपैठियों के लिए, विदेशी कलाकारों के लिए ममता है लेकिन हमारे आदिवासी युवाओं, हमारे सपूतों के लिए नहीं। ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार ने गरीबों के लिए हर वर्ष पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की है लेकिन स्पीड ब्रेकर दीदी ने बंगाल में इसपर भी रोक लगा दी। ऐसी असंवेदनशील मानसिकता को उखाड़ फेंकना जरूरी है।

ममता दीदी के घुसपैठिये कैडरों की होगी चुन-चुन कर पहचान
पुरुलिया की रैली से पीएम ने कहा कि जिन घुसपैठियों को दीदी व तृणमूल ने अपना कैडर बनाया है, उनकी चुन-चुन कर पहचान होगी। जो यहां हमारी बेटियों को परेशान करते हैं, हमारे सभ्य बंगाली मानुष को परेशान करते हैं, उनकी पहचान की जाएगी। आपके इस प्यार को मैं ब्याज समेत विकास करके लौटाऊंगा।
पीएम ने कहा-'दीदी कहती हैं कि वह मोदी को थप्पड़ मारना चाहती हैं। मैं तो आपको दीदी कहता हूं। आपका आदर करता हूं। आपका थप्पड़ भी मेरे लिए आशीर्वाद बन जाएगा लेकिन ये भी कहूंगा कि अगर आपने अपने उन साथियों को थप्पड़ मारने का दम दिखाया होता, जिन्होंने चिटफंड के नाम पर गरीबों की कमाई लूट ली तो आपको इतना डर न लगता। अगर आप उन तोलाबाजों को थप्पड़ मारतीं तो आज ट्रिपल टी यानि तृणमूल तोलाबाज टैक्स का दाग आप पर न लगता।'

23 मई के बाद भारत का संविधान करेगा सबका हिसाब
पीएम मोदी ने कहा-'पहला धक्का 23 मई को लगेगा और फिर दीदी की दमनकारी सत्ता का पतन शुरू हो जाएगा। 23 मई के बाद भारत का संविधान सभी का हिसाब करेगा। जिस तरह बंगाल के लोग दीदी के विरोध में उठ खड़े हुए हैं, उसने दीदी की जमीन खिसका दी है।'
 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.