Move to Jagran APP

Election 2019 : भाजपा की आंधी में सूखे पत्ते की तरह उड़ जाएगा सपोलों का गठबंधन : उमा भारती

कन्नौज संसदीय सीट के रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र के गहिरा गांव में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जनसभा को संबोधित किया।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 05:07 PM (IST)
Election 2019 : भाजपा की आंधी में सूखे पत्ते की तरह उड़ जाएगा सपोलों का गठबंधन : उमा भारती
Election 2019 : भाजपा की आंधी में सूखे पत्ते की तरह उड़ जाएगा सपोलों का गठबंधन : उमा भारती

कानपुर देहात, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि सत्ता के लालच में सपोलों का गठबंधन हुआ है। भाजपा की आंधी में सूखे पत्तों की तरह यह गठबंधन उड़ जाएगा। वह कन्नौज संसदीय क्षेत्र के रसूलाबाद विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

loksabha election banner

गहिरा गांव में आयोजित जनसभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मायावती के सिर पर कांशीराम का हाथ था, अखिलेश के सिर पर मुलायम सिंह का हाथ है, जयललिता पर एनटीआर का हाथ था, सोनिया के सिर पर इंदिरा और राजीव का हाथ था, राहुल के सिर पर सोनिया का हाथ है। लेकिन मेरे सिर पर देश की जनता का हाथ है और देश की जनता के लिए मैं आखरी सांस तक तत्पर रहूंगी। कहा, किसी लक्ष्य और मुद्दे के लिए राजनीति करना असल मायने में सच्ची राजनीति है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डेढ़ साल गंगा को देने के बाद मैं एक बार फिर से चुनाव मैदान में उतरी हूं। राजनीति से मेरे सन्यास लेने का गलत प्रचार फैलाया जा रहा है। भाजपा छोड़कर जब मैं दोबारा पार्टी से जुड़ी तो मां गंगा को निर्मल बनाने का प्रण लिया। पहली बार मां गंगा के नाम पर मंत्रालय बना, जिसकी कमान मुझे सौंपी गई। मां गंगा की अविरलता और निर्मलता वापस लाने के लिए मैं कृत संकल्पित हूं।

उमा भारती ने कहा मंच से कहा कि सुब्रत पाठक मेरे छोटे भाई जैसा है, सपा सरकार के कार्यकाल में उसपर फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर जेल भेजा गया। कोर्ट ने उसे बाइज्जत बरी कर दिया है, अब जनता भी उसके साथ खड़े होकर संसद पहुंचाएगी। कहा, विरोधी पार्टियों के लिए मुसलमान वोटर है लेकिन हमारे लिए मुसलमान केवल वोटर नहीं बल्कि इंसान है। आज उसे भी आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज मिल रहा है और मुद्रा योजना के तहत पैसा मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.