जामताड़ा, जेएनएन। जामताड़ा के कुल 762 मतदान केंद्रों में से 60 मतदान केंद्र को सखी बूथ के रूप में विकसित किया गया है,सखी मतदान केंद्रों में सुव्यवस्थित मतदान प्रक्रिया संपन्न हो इस निमित शनिवार को उपायुक्त डॉ. जटाशंकर चौधरी ने एसजीएसवाई सभागार में सखी मतदान केंद्र के शिक्षिकाओं को संबोधित किया। मौके पर शिक्षिकाओं ने उपायुक्त को अपने मतदान केंद्र के बारे में जानकारी दी।

उपायुक्त ने कहा शिक्षिकाओं को सुविधायुक्त मतदानकेंद्रोंं में प्रतिनियुक्त करने का विभागीय प्रयास चल रहा है। सखी बूथ में मतदान संपन्न कराने को लेकर चयनित जिले के महिला कर्मियों का एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन एसजीएसवाई सभागार में हुआ। उपायुक्त ने महिला कर्मियों को बताया कि सखी मतदान केंद्रों में मतदान संपन्न कराने को लेकर महिला कर्मियों को कर्तव्य व दायित्व का भी बोध कराया। शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने को लेकर किए जा रहे प्रयास आदि बातों की भी जानकारी दी गई। राज्य के सभी जिलों में पूर्णत: महिला संचालित मतदान केंद्र बनाया गया है, जहां पीठासीन पदाधिकारी से लेकर पी-1,2 एवं पी 3 मतदान कर्मी महिलाएं होंगी।

सखी मतदान केंद्रों में प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों को 19 मई को मतदान कराने को महिला अधिकारियों एवं कर्मियों का चयन किया जा चुका है जिन्हें चुनाव सम्पन्न कराने के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। जिले में 60 सखी मतदान केंद्र बनाया गया है जिसमे 5 सखी मतदान केंद्र सारठ विधान सभा क्षेत्र में जबकि 55 मतदान केंद्र जामताड़ा व नाला विधान सभा क्षेत्र में है,इन सभी केंद्रों में लगभग 300 महिलाओं को प्रतिनियुक्त किया गया है। महिला कर्मियों को 23 से 26 अप्रैल तक जेबीसी उच्च विद्यालय में प्रशिक्षण दिया जायेगा। बैठक में उपविकास आयुक्त नागेन्द्र कुमार सिन्हा,अपर समाहर्ता नंदकिशोर लाल, स्थापना उपसमाहर्ता कंचन कुमारी भुदोलिया समेत पर्णा बोस,पूनम कुमारी आदि विभिन्न स्कूलों की शिक्षिका उपस्थित थी।

Posted By: mritunjay