Move to Jagran APP

मंदिर-मंदिर भटकने वाले राहुल श्रीकृष्ण और राम के न होने की कह चुके हैं बात : योगी

शुक्रवार को दोपहर बाद तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में प्रबुद्धजनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजनों से संवाद में एक एक सवाल का जवाब दिया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 05:26 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 07:10 PM (IST)
मंदिर-मंदिर भटकने वाले राहुल श्रीकृष्ण और राम के न होने की कह चुके हैं बात : योगी

मुरादाबाद, जेएनएन। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मुरादाबाद में प्रबुद्धजनों से संवाद किया। उनके सवालों के जवाब दिए और राष्ट्रवाद को सर्वोपरि रखा, बोले कि सरकार रहे न रहे देश रहना चाहिए। राजधर्म सबसे बड़ा धर्म है। कांग्रेस और विपक्ष निशाने पर रहा। कांग्रेस के घोषणा पत्र को उन्होंने आइएसआइ का दस्तावेज करार दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कांग्रेस से पूछना चाहिए कि सत्तर साल में खाता नहीं खुलवा पाए तो 72 हजार रुपये कैसे देंगे। केरल में राहुल के नामांकन में मुस्लिम लीग के झंडे होने पर सवाल उठाते हुए पूछा कि देश के फ्लैग का इस्तेमाल नहीं किया, वे चाहते तो अपनी पार्टी का झंडा इस्तेमाल कर सकते थे। 

टीएमयू में पहुंचे सीएम

टीएमयू के सभाकक्ष में प्रबुद्धजन सम्मेलन में 1.10 मिनट तक केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व को सामने रखते हुए प्रबुद्धजनों से भाजपा के लिए काम करने का आह्वान किया। कहा कि आप ओपिनियन मेकर में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका। जातिवाद को देश के लिए खतरा बताकर सभी से भाजपा को जिताने के लिए जुटने को कहा। अपने एक घंटा 12 मिनट के संबोधन में सपा, बसपा और आतंकियों को मददगार बताया। सवालों के जवाब देते हुए भाजपा के ङ्क्षहदू के पक्ष में काम और राहुल के ङ्क्षहदू आतंकवाद को सामने रखा। उन्होंने कहा कि हमारी जाति क्षेत्र भाषा अलग पर हमारी ताकत राष्ट्र धर्म है। कांग्रेस देशद्रोह को समाप्त करने की बात कर रही, पत्थरबाजों को भत्ता देगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कभी ङ्क्षहदू और मुस्लिम के  लिए काम नहीं किया। 130 करोड़ देशवासियों के सम्मान के लिए काम किया। कांग्रेस नेकभी जनता के बारे में नहीं सोचा। कांग्रेस सपा बसपा आतंकियों की संरक्षक है। 

पूर्वोत्तर राज्यों को कांग्रेस ने गर्त में धकेला

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों को कांग्रेस ने गर्त में धकेला, आज पूर्वोत्तर में बीजेपी की सरकार है। सर्जिककल स्ट्राइक की बात की। कहा कि पुलवामा हमले के दसवें दिन हमने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी। वे यही चुप नहीं हुए पूर्वोत्तर राज्यों में विदेशी घुसपैठियों के राशनकार्ड बनने का जिम्मेदार कांग्रेस का ठहराया। महागठबंधन पर बोले कि सपा बसपा बेगानी की शादी में अबदुल्लाह दीवाने जैसे हैं। आरोप लगाया कि आतंकवादियों से सपा के संबंध हैं। सपा बसपा कांग्रेस को वोट देने का मतलब है कि देश के साथ विश्वास घात। हमार मकसद सबका साथ सबका विकास करना ही है। कैराना में पलायन रुकने और कानून व्यवस्था की बात भी की। सैमसंग और टीसीएस द्वारा उत्तर प्रदेश में कारोबार शुरू करने, एक जनपद एक उत्पाद से कारोबारियों एवं शिल्पकारों के लिए काम करने की बात कही। उन्होंने भरोसा दिलाया कि आने वाले तीन साल में भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगी। अध्यक्षता डॉ. यूसी रस्तोगी एवं संचालन नगर महामंत्री ग्रीस वर्मा ने किया। मंच पर टीएमयू कुलाधिपति सुरेश जैन, शिक्षाविद्  एवं समाजसेवी एवं टीएमयू के कुलाध्यक्ष अरविंद गोयल, महापौर विनोद अग्रवाल, सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी सर्वेश कुमार सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई, शहर विधायक रितेश गुप्ता, कांठ विधायक राजेश कुमार चुन्नू, एमएलसी डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त, जिला प्रभारी डीके शर्मा, लोकसभा प्रभारी महेंद्र धनौरिया, जिलाध्यक्ष हरिओम शर्मा, महानगर अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता आदि थे।    


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.