Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : जनता का संदेश, भाग राहुल भाग : स्मृति ईरानी

कानपुर की पहली चुनावी जनसभा में कांग्रेस पर जमकर बरसीं केंद्रीय मंत्री।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 05:59 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 07:22 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : जनता का संदेश, भाग राहुल भाग : स्मृति ईरानी
Loksabha Election 2019 : जनता का संदेश, भाग राहुल भाग : स्मृति ईरानी
कानपुर, जेएनएन। कानपुर में भाजपा की चुनावी मुहिम शुरू करते हुए केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कांग्रेस पर तीखे हमले किए। यहां जनसभा में कहा कि अमेठी के साथ कानपुर की जनता ने भी आवाज मिला दी है कि भाग राहुल भाग। अब उप्र में उनकी दाल गलने वाली नहीं है। स्मृति ईरानी ने सैन्य कार्रवाई पर उठाए गए सवालों को लेकर कांग्रेस को बार-बार धिक्कारा।
कांग्रेसी गद्दार हैं, कानपुर की धरती चखाएगी मजा
केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने शास्त्री नगर स्थित काली मठिया चौराहे पर भाजपा की पहली चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस धरती ने अंग्रेजों से लोहा लिया। अमेठी के साथ अब यह धरती भी कह रही है कि भाग राहुल भाग। इसी वजह से वह भागे हैं। सैन्य कार्रवाई पर उठाए गए सवालों को लेकर उन्होंने कहा कि जनता के मन में प्रश्न और आक्रोश है। कांग्रेसी गद्दार हैं, जिन्हें कानपुर की धरती सही मजा चखाएगी। कमल का बजट दबाएगी और राष्ट्रवाद को जिताएगी। 
कांग्रेस ने किसानों को प्यादा समझा
स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को हमेशा शतरंज की बिसात पर प्यादे की तरह इस्तेमाल किया। ऊंचाहार से अमेठी तक ट्रेन के मुद्दे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से लेकर राहुल गांधी तक, कांग्रेस की चार पीढिय़ां ट्रेन नहीं चलवा पाईं। मोदी-योगी सरकार ने यह कर दिखाया। कहा, जिस हाथ ने वर्षों तक भारत की तिजोरी को साफ किया, उस 'हाथ' को भारत की तिजोरी तक पहुंचने नहीं देना है। 
हाथी जब साइकिल पर बैठता है तो पंचर होना निश्चित
केंद्रीय मंत्री ने कानपुर मेट्रो और कानपुर देहात के शहीद श्याम बाबू का नाम लेकर स्थानीय जुड़ाव का भी अहसास उन्होंने कराया। विजय का संकल्प लेते हुए संदेश दिया कि कांग्रेस के हाथ ने देश के खजाने को लूटा है, अब इसे आसपास न भटकने देना। उन्होंने गठबंधन पर तंज कसा कि हाथी जब साइकिल पर बैठता है तो पंचर ही होता है।
सभा में सांड़ घुसने से अफरातफरी
स्मृति ईरानी ने जनसभा को संबोधित करना शुरू किया ही था कि तभी भीड़ के बीच एक सांड़ घुस गया। इससे लोगों के बीच अफरातफरी मच गई और एक महिला चोटिल भी हो गई। बाद में सुरक्षा कर्मियों ने सांड़ को खदेड़ कर सभा स्थल से बाहर किया। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.