Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से निर्दलीय किया नामांकन

कांग्रेस नेता डॉ. शकील अहमद ने पार्टी के खिलाफ जाकर मधुबनी से मंगलवार को लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 08:40 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 08:34 PM (IST)
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से निर्दलीय किया नामांकन
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में बागी हुए शकील अहमद, मधुबनी से निर्दलीय किया नामांकन

मधुबनी [जेएनएन]। पूर्व केंद्रीय मंत्री और  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. शकील अहमद ने बागी तेवर अख्तियार कर लिया है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही मंगलवार को मधुबनी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन की घोषणा करने के बाद आज उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। 

loksabha election banner

विदित हो कि लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में हुई सीट शेयरिंग में मधुबनी सीट विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के खाते में गई है। यहां वीआइपी के बद्री पूर्वे महागठबंधन के अधिकृत प्रत्‍याशी हैं। लेकिन डॉ. शकील अहमद ने भी यहां से नामांकन करने की घोषणा की थी।

डॉ. शकील अहमद का तर्क है कि महागठबंधन के तहत सुपौल कांग्रेस के हिस्से में है, लेकिन वहां कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन के विरुद्ध राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के एक नेता ने निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया और राजद ने उसका समर्थन भी कर दिया है। इसी तरह उन्‍हें भी मधुबनी में कांग्रेस के समर्थन की उम्‍मीद है।

डॉ. शकील अहमद ने कहा कि उन्‍होंने क्षेत्र की जनता, कांग्रेसजनों और समाज के विभिन्न तबकों के दबाव पर चुनाव लडऩे का फैसला किया है। डॉ. शकील अहमद ने एक ट्वीट भी किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि वे कल मधुबनी संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। यह जानकारी भी दी है कि उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.