वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चल रही संगठन की तैयारियों पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लगातार नजर रखे हुए हैं। अमृतसर (पंजाब) में चुनावी रैली के बाद रविवार रात साढ़े आठ बजे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे अमेठी कोठी पहुंचे। प्रदेश संगठन सह प्रभारी सुनील ओझा व संगठन के अन्य प्रमुख पदाधिकारियों ने अब तक की तैयारियों की रिपोर्ट ली। चाय की चुस्कियों व डायनिंग टेबल पर भोजन के दौरान लगभग एक घंटे तक अमित शाह ने बूथ प्रबंधन को लेकर पन्ना प्रमुखों से लेकर, संच प्रमुखों तक की रिपोर्ट ली।

अमित शाह का पूरा फोकस उन बूथों पर था जहां पिछली बार मोदी को कम मत मिले थे। शाह ने कहा कि बूथ कार्यकर्ताओं के साथ ही पन्ना प्रमुखों की प्रत्येक सूचना को गंभीरता से लें। इस दौरान शाह ने अगले वाराणसी में प्रवास कर रहे विभिन्न राज्यों के मंत्री-विधायकों के साथ ही संगठन से जुड़े विभिन्न पदाधिकारियों की रिपोर्ट ली। भाजपा अध्यक्ष ने पिंडरा में हुए मतदान प्रतिशत के साथ ही पूर्वाचल के अन्य जिलों की स्थिति पर भी सुनील ओझा से रिपोर्ट ली।

शाह ने अखिलेश-मायावती व प्रियंका वाड्रा की होने वाली चुनावी सभा व रोड शो को लेकर भी जानकारी ली। एक घंटे से अधिक समय तक चली वार्ता में मतदाताओं को बूथ तक पहुंचाने को लेकर पूरा फोकस रहा। काशी में रात्रि विश्राम के बाद सोमवार सुबह अमित शाह पश्चिम बंगाल रवाना हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल में चुनावी रैली में शामिल होने के बाद शाह दोपहर बाद साढ़े चार बजे वाराणसी आएंगे चुनावी तैयारियों का जायजा लेने।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप