Move to Jagran APP

IAS-2009 टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, उमर अब्दुल्ला की पार्टी से लड़ेंगे 2019 का चुनाव

Shah Faesal Resignationकभी विवादों में आए आईएएस अफसर शाह फैसल ने इस्तीफा दे दिया है, वो 2019 का चुनाव लड़ेंगे। कहा जा रहा है कि वो नेशनल कॉन्फ्रेंस जॉइन करने वाले हैं

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 04:13 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 04:52 PM (IST)
IAS-2009 टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, उमर अब्दुल्ला की पार्टी से लड़ेंगे 2019 का चुनाव
IAS-2009 टॉपर शाह फैसल ने दिया इस्तीफा, उमर अब्दुल्ला की पार्टी से लड़ेंगे 2019 का चुनाव

जम्‍मू, एजेंसी।  कभी विवादों में आए आईएएस अफसर शाह फैसल ने इस्तीफा दे दिया है, वो 2019 का चुनाव लड़ेंगे। कहा जा रहा है कि वो नेशनल कॉन्फ्रेंस जॉइन करने वाले हैं और उनकी घाटी की बारामुला चुनावी क्षेत्र पर नजर भी है। पिछले साल रेप कल्चर पर अपने एक ट्वीट को लेकर विवाद में आए जम्मू-कश्मीर के आईएएस ऑफिसर शाह फैसल ने अपने पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है। खबरें आ रही हैं कि वो राजनीति में शामिल होने वाले हैं और 2019 के लोकसभा चुनावों में चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

loksabha election banner

खबर के मुताबिक, 35 साल के आईएएस ऑफिसर शाह फैसल ने सोमवार को वॉलंटरी रिटायरमेंट के लिए अप्लाई किया। कहा जा रहा है कि वो फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस जॉइन करने वाले हैं। साथ ही उनकी घाटी की बारामुला चुनावी क्षेत्र पर नजर भी है। 

रिपोर्ट में एक सरकारी अफसर के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने वॉलंटरी रिटायरमेंट के लिए अप्लाई कर दिया है लेकिन इस प्रक्रिया में थोड़ा टाइम लगता है, उसके बाद ही कार्मिक विभाग इसे अप्रूव करेगा। अपना इस्तीफा मंजूर होने के बाद फैसल फारूक और उमर अब्दुल्ला से मिलेंगे। ये बात खुद पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कही है। 

उन्होंने कहा कि फैसल के पार्टी में आधिकारिक रूप से शामिल होने से पहले उनकी सीनियर लीडरशिप से मुलाकात होगी। बता दें कि शाह फैसल पिछली जुलाई में तब चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने रेप कल्चर पर ट्वीट करते हुए दक्षिण एशिया को रेपिस्तान कहा था।

उनके ट्वीट पर उनके खिलाफ नोटिस भी जारी कर दिया गया था।लेकिन फैसल अपनी बात पर अड़े रहे थे और अफसरों के बोलने की आजादी का मुद्दा भी उठाया था। बाद में ये मामला ठंडा पड़ गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.