Move to Jagran APP

कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस फ्रेंडली मैच में सोज हुए बोल्ड, अंतिम समय में कांग्रेस ने बदली रणनीति

निर्णय हुआ कि जम्मू और ऊधमपुर पर कांग्रेस लड़ेगी और श्रीनगर पर एनसी। बारामुला और अनंतनाग पर फ्रेंडली मुकाबला होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 11:30 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 11:30 PM (IST)
कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस फ्रेंडली मैच में सोज हुए बोल्ड, अंतिम समय में कांग्रेस ने बदली रणनीति

राज्य ब्यूरो, जम्मू। नेशनल कांफ्रेंस (एनसीं) से समझौते बचाए रखने की खातिर कांग्रेस ने अंतिम समय में बारामुला लोकसभा सीट से वरिष्ठ नेता सैफद्दीन सोज के बेटे सलमान सोज का पत्ता काट दिया है। अब कांग्रेस ने उम्मीदवार हाजी फारूक मीर को प्रत्याशी बनाया है। माना जा रहा था कि सोज मजबूत प्रत्याशी रहते, जिससे एनसी की मुश्किलें बढ़ सकती थी। एनसी ने कांग्रेस को जम्मू और ऊधमपुर सीट पर समर्थन देने की घोषणा की है। वहीं, श्रीनगर से फारूक अब्दुल्ला के मुकाबले कांग्रेस प्रत्याशी नहीं उतार रही है।

loksabha election banner

इससे पहले कांग्रेस की प्रत्याशी चयन समिति बारामुला से सलमान सोज के नाम पर मुहर लगा चुकी थी और एनसी से समझौते के विवाद में औपचारिक घोषणा टल गई थी। उधर सोज ने जनसंपर्क अभियान भी शुरू कर दिया था।

समझौते पर मुहर लगी और निर्णय हुआ कि जम्मू और ऊधमपुर पर कांग्रेस लड़ेगी और श्रीनगर पर एनसी। बारामुला और अनंतनाग पर फ्रेंडली मुकाबला होगा। अभी उसी दोस्ती की गाज सलमान सोज पर गिर गई है।

सोमवार को नामांकन का अंतिम दिन है और रविवार को पार्टी ने बड़ा बदलाव करते हुए हाजी फारूक मीर के नाम पर मुहर लगा दी है। वह सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.