नई दिल्‍ली, एजेंसी। प्रियंका गांधी के पति राॅबर्ट वाड्रा अमेठी और रायबरेली में राहुल और सोनिया गांधी के नामांकन दाखिल करने के दौरान मौजूद रहेंगे। यही नहीं वह मौजूदा लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए यूपी में प्रचार भी करेंगे। संवाददाताओं के सवालों पर उन्‍होंने रविवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी एएनआई के इस सवाल पर कि क्‍या आप अमेठी और रायबरेली में राहुल और सोनिया गांधी के नामांकन दाखिल करने के दौरान मौजूद होंगे। उन्‍होंने कहा, हां मैं मौजूद रहूंगा। एक अन्‍य सवाल पर कि क्‍या आप मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार भी करेंगे। वाड्रा ने कहा कि हां मैं, राहुल और सोनिया गांधी के पर्चा दाखिल करने के बाद यूपी में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करूंगा। 

इस बयान के बाद वरिष्‍ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि मुझे नहीं पता कि वाड्रा की ओर से चुनाव प्रचार करने की घोषणा कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान के लिए मददगार होगी या भाजपा के चुनावी अभियान के लिए... 

वाड्रा का बयान सामने आने के बाद भाजपा नेता स्‍मृति इरानी ने भी तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि वाड्रा जहां प्रचार करने जाना चाहते हैं, वहां की जनता अपनी जमीनें बचाने को लेकर सचेत हो जाए क्‍योंकि जमीनों से लगाव करने वाला कोई विख्‍यात व्‍यक्ति उनके यहां आने वाला है। 

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में फंसे रॉबर्ट वाड्रा को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में पांच लाख के निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत दे दी थी। वाड्रा के खिलाफ विदेश में आय से अधिक संपत्ति को लेकर जांच चल रही है। ईडी ने लंदन में एक फ्लैट को लेकर वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। ईडी का आरोप है कि लंदन स्थित फ्लैट मनोज अरोड़ा के बजाय वाड्रा का है। प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक, यह फ्लैट हथियार डीलर संजय भंडारी से साल 2010 में खरीदा गया था। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप