Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019 : संसदीय गरिमा को तार-तार कर रही कांग्रेस : राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज प्रतापगढ़ में थे। वह भाजपा प्रत्‍याशी के समर्थन में हुई जनसभा में बोले। कहा कि कांग्रेस संसदीय गरिमा को तार-तार कर रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 01:15 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 01:15 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019 : संसदीय गरिमा को तार-तार कर रही कांग्रेस : राजनाथ
Lok Sabha Election 2019 : संसदीय गरिमा को तार-तार कर रही कांग्रेस : राजनाथ

प्रतापगढ़ : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष और उनकी बहन राजनीतिक और  संसदीय मर्यादा को तार-तार कर रहे हैं। जनता द्वारा चुनी गई सरकार के मुखिया प्रधानमंत्री को गाली दे रहे हैं, उनको चोर कह रहे हैं। ऐसे में जनता को चाहिए कि कांग्रेस से बदला लेने के लिए फिर से केंद्र की सरकार मोदी के हाथ में सौंप दे।

loksabha election banner

 प्रतापगढ़ के मांधाता में भारतीय जनता पार्टी की चुनावी सभा में राजनाथ मौजूद लोगों को संाबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपने सरकार की विकास योजनाओं को भी गिनाया और कहा कि चुनाव देश के निर्माण का है किसी प्रत्याशी का नहीं। 

प्रचार थमने में दो दिन ही बाकी, छिड़ा स्टार वार

 उधर लोकसभा चुनाव में अपने पक्ष में हवा बनाने के लिए सभी दलों और उम्मीदवारों ने ताकत झोंक दी है। एक से बढ़कर एक स्टार प्रचारक बुलाए जा रहे हैं। किसी का रोड शो हो रहा है तो कोई जनसभा में विपक्षियों की कलई खोल रहा है। कोई नुक्कड़ सभा में बोल रहा है। चुनावी माहौल बनाने को हर जतन किया जा रहा है। कोई स्टार प्रचारक हेलीकॉप्टर से आकर हवा बना रहा है। कोई कारों के काफिले से अपने प्रत्याशी के पक्ष में जोर लगाए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के बाद स्टार प्रचारकों की फौज बेल्हा की ओर मुड़ गई है।

मोदी आए फिर मायावती बोलीं

भाजपा प्रत्याशी संगम लाल गुप्ता के समर्थन में मोदी के बोलने के अगले ही दिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रतापगढ़ आकर छींटपुर में सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी अशोक त्रिपाठी के समर्थन में भाषण दिया। इनके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, कांग्रेस के स्टार प्रचारक नसीमुद्दीन सिद्दीकी, सपा के मुखिया अखिलेश यादव, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत दिग्गज भी यहां गरज चुके हैं। 

12 मई को है मतदान

12 मई को मतदान है। प्रचार खत्म होने में महज दो दिन बचे हैं। ऐसे में अब स्टार वार और तेज होगा।  पार्टियों से मिली जानकारी के अनुसार अभी भाजपा की ओर से स्मृति ईरानी, सनी देओल के आने की संभावना है। बसपा-सपा गठबंधन के कुछ नेता प्रचार थमने के कुछ घंटे पहले होने वाले रैली में शामिल हो सकते हैं।  जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप ङ्क्षसह का भी रोड शो रहा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.