ऊधमसिंह नगर, जेएनएन : मोदी मैदान में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए दिल्ली से पहुंची एसपीजी की टीम ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। टीम ने 31वीं वाहिनी पीएसी में बने हेलीपैड और रूट को भी देखा। इस दौरान एसपीजी अधिकारियों ने डीएम और एसएसपी के साथ बैठक कर अधिकारियों को सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए। 14 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किच्छा बाइपास रोड स्थित मोदी मैदान में कार्यक्रम है। इसे लेकर जिला और पुलिस प्रशासन अलर्ट है। मोदी मैदान में बैरीकेटिंग और मंच निर्माण का काम भी शुरू हो गया है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पूर्व सोमवार को एसपीजी के असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल के नेतृत्व में एसपीजी टीम रुद्रपुर पहुंची। जहां टीम ने जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल और एसएसपी बरिंदरजीत सिंह के साथ मोदी मैदान का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जिला और पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। बाद में 31वीं वाहिनी पीएसी मैदान में प्रधानमंत्री के विमान की लैंडिंग की संभावनाओं को देखते हुए एसपीजी अधिकारियों ने पीएसी मैदान में बने हेलीपैड का भी जायजा लिया। साथ ही हेलीपैड से मोदी मैदान तक के रूट का भी निरीक्षण किया।

बम निरोधक दस्ते ने की चेकिंग : मोदी मैदान में प्रधानमंत्री के आयोजित कार्यक्रम को लेकर पुलिस अलर्ट है। जहां मोदी मैदान मेें अस्थाई चौकी बनाकर दिन-रात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं सोमवार दोपहर को बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम ने मोदी मैदान के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में चेङ्क्षकग अभियान चलाया।

काम कर रहे श्रमिकों का सत्यापन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर मोदी मैदान में बैरिकेङ्क्षटग और मंच निर्माण का काम चल रहा है। मंच और बैरिकेङ्क्षटग निर्माण में दर्जनों श्रमिकों को लगाया गया है। ऐसे में सोमवार को निर्माण कार्य में लगे मजदूरों का पुलिस कर्मियों ने सत्यापन कर उन्हें आइकाड जारी किए।

अभिवादन लेते हुए पहुंचेंगे मंच तक : प्रधानमंत्री का विमान पीएसी मैदान में लैंड करेगा। इसके बाद प्रधानमंत्री का काफिला सड़क मार्ग से मोदी मैदान तक पहुंचेगा। माना जा रहा है कि मोदी मैदान के मुख्य गेट पर पहुंचने के बाद वह पैदल ही जनता का अभिवादन लेते हुए मंच तक पहुंच सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 14 फरवरी को पीएम के ऊधमसिंह नगर आगमन का विरोध करेगी कांग्रेस

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप