Move to Jagran APP

हाथी साइकिल पर है सवार और निशाने पर चौकीदार

तपती धूप और भीड़ से खचाखच भरे बुद्धि विहार के रैली मैदान में मोदी ने भावनात्मक तरीके से जनता को अपना बना लिया।

By Narendra KumarEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 02:02 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 08:20 AM (IST)
हाथी साइकिल पर है सवार और निशाने पर चौकीदार
हाथी साइकिल पर है सवार और निशाने पर चौकीदार

मुरादाबाद(सुशील कुमार)। तपती धूप और भीड़ से खचाखच भरे बुद्धि विहार के रैली मैदान में मोदी ने भावनात्मक तरीके से जनता को अपना बना लिया। सबसे पहले बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर को याद किया। इसके बाद अपने तरकश से निकाले तीरों से बुआ-बबुआ की घेराबंदी की। भीड़ पर भावनात्मक रंग चढ़ता देख उन्होंने गठबंधन के संसदीय सीट से चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशियों की घेराबंदी की। सपा नेता के बयान 'मोदी की बात शौचालय से शुरू होती और शौचालय पर खत्म होती हैÓ पर मोदी ने बबुआ पर तंज कसा, अरे बबुआ शौचालय की चौकीदारी का महत्व क्या है, ये आप नहीं समझ पाते। आपके पास आज विदेशी टाइल्स और टोटियों वाला टॉयलेट है। उन करोड़ों बहन बेटियों से पूछो, जिन्हें आपने अंधेरे का इंतजार करने के लिए मजबूर कर दिया है। आजादी के 70 साल बाद भी शौच जाने के लिए माताएं बहने सूरज निकलने और ढलने का इंतजार करती थीं। करोड़ों बहनों की गरिमा का चौकीदार बनना ये मेरे लिए गर्व की बात है। आपके लिए शर्म की बात हो सकती है, मेरे लिए सम्मान की बात है।

loksabha election banner

जनता का भांप लिया मूड

मंच से जनता का मूड भांपने के बाद प्रधानमंत्री ने बुआ (पूर्व सीएम मायावती) को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। प्रधानमंत्री ने माया और अखिलेश में गत चुनावी सभाओं में किए गए प्रहार को जनता के सामने रखा। यहां तक कह दिया कि भाईयों राजनीति क्या-क्या न कराएं, पर जवाब भी दिया कि जनता दोनों को माफ नहीं करेगी। भाईयों महामिलावट के एक और उम्मीदवार हैं, जिनको बाबा साहेब आंबेडकर की मूर्ति को माला पहनाना भी मंजूर नहीं था, लेकिन बहनजी इनके लिए वोट मांग रही हैं। वहीं हमारे बबुआ वो दिन भी भूल गए, जब बहनी नेताजी को पागल खाने भीजवाने की सलाह देती थी। भाईयों राजनीति क्या क्या न कराए। आज हाथी साइकिल पर सवार है और निशाने पर चौकीदार है। तभी मोदी-मोदी के नारे लगे तो प्रधानमंत्री बोले, भाईयों बहनों क्या जनता इनको माफ करेगी? इनकी झूठी बातों को स्वीकार करेगी क्या? इन्होंने हाफ-हाफ किया है। आधा तुम्हारा और आधा मेरा। इन हाफ हाफ वालों को उत्तर प्रदेश पूरा साफ कर देगा।

ऐसी लहर चल रही है, इनका बचना मुश्किल

प्रथम चरण का मतदान हो चुका है, दूसरे चरण के मतदान में चार दिन बाकी है। रैली की भीड़ को देखकर उन्होंने साफ कर दिया कि पूरे देश में मोदी लहर की हवा चल रही है। उत्तर प्रदेश में तो महागठबंधन को साफ करने का जज्बा भी उनमें दिखाई दिया है। उन्होंने यहां तक कहा कि 40-40 सीट बांटने वाले सरकार बनाने के लिए 272 सीट कहां से लाएंगे। उन्होंने बहनजी को कहा कि दलितों से किस मुंह से वोट मांगेगी।

मोबाइल पर भाषण रिकार्डिंग करने की भी ललक 

प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर से लेकर उनके भाषण को मोबाइल में कैद करने की ललक भी भीड़ में साफ दिखाई दे रही थी। हर कोई मोबाइल को निकालकर उनका भाषण रिकार्ड कर रहा था। इतना ही नहीं पीएम के मंच पर आने के बाद से ही भीड़ में ऊर्जा भर गई थी। हालांकि फिल्म अभिनेत्री एवं रामपुर प्रत्याशी जयप्रदा के भी मंच पर बैठने से लेकर उनके भाषण तक के फोटो भीड़ ने अपने कैमरे में लिए। कुछ लोगों ने तो पीएम के मंच की सेल्फी लेकर सोशल साइट्स को भी अपडेट किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.