Move to Jagran APP

राजस्थान के चूरू में बोले पीएम मोदी- मैं देश नहीं झुकने दूंगा,विश्‍वास दिलाता हूं देश सुरक्षित हाथों में है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चूरू शहर पहुंचे हैं। नरेंद्र मोदी ने चुरू की रैली में कहा कि आज देश का मिजाज अलग है। मोदी ने कहा -सौगंध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा देश नहीं झुकने दूंगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 12:28 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 01:25 AM (IST)
राजस्थान के चूरू में बोले पीएम मोदी- मैं देश नहीं झुकने दूंगा,विश्‍वास दिलाता हूं देश सुरक्षित हाथों में है
राजस्थान के चूरू में बोले पीएम मोदी- मैं देश नहीं झुकने दूंगा,विश्‍वास दिलाता हूं देश सुरक्षित हाथों में है

जयपुर, जेएनएन। पीओके में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को चूरू शहर पहुंचे हैं। यहां पीएम मोदी चुनावी सभा को संबोधित कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है। देश से बढ़कर हमारे लिए कुछ नहीं है। देश की सेवा करने वालों को, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आपका ये प्रधानसेवक नमन करता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में मैंने कहा था सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता को पढ़ा।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव 2019 में फिर सत्ता में वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के बाद एक राज्य में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इस कड़ी में पीएम मोदी मंगलवार को राजस्थान के चुरू में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री की ये पहली रैली है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुरू की रैली में कहा कि आज देश का मिजाज अलग है। उन्होंने कहा कि मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है।

उन्होंने कहा कि सोमवार को ही राष्ट्रीय युद्ध स्मारक को देश को समर्पित किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने पूर्व सैनिकों से OROP देने का वादा किया था। हमारी सरकार अभी तक 35 हजार करोड़ रुपये वितरित कर चुकी है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए दल से बढ़ा देश है, हम देश की सेवा में जुटे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए अभी तक की सबसे बड़ी योजना लागू की है, इससे हर छोटे किसान के खाते में 6000 रुपये सालाना जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने अभी तक केंद्र सरकार को लाभार्थियों की लिस्ट नहीं भेजी इस वजह से यहां किसानों को योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में आयुष्मान भारत योजना का भी लाभ नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि राजस्थान की कांग्रेस सरकार उसे आगे नहीं बढ़ने दे रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि वह राजस्थान की सरकार के पीछे लगे हुए और लिस्ट लेकर ही रहेंगे ताकि किसानों के खाते मेें पैसा पहुंच सके। इससे अगले दस साल में किसानों के खाते में 7.5 लाख करोड़ रुपये दिया जाएगा, इस योजना से 12 करोड़ किसान परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जब हमने योजना का ऐलान किया तो लोग कह रहे थे कि ये नामुमकिन है, लेकिन अब ये भी मुमकिन है क्योंकि ये मोदी सरकार है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये बदला हुआ भारत है, जो नई रफ्तार से काम कर रहा है। मुझे इस बात का गर्व है कि पिछले साढ़े चार साल में गरीबों के लिए डेढ़ करोड़ से ज्यादा मकान बन चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं। इस रैली के जरिए राजस्थान के शेखावाटी इलाके की तीन लोकसभा सीटों चुरू, झुंझुनूं और सीकर के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे।राजस्थान में तीन दिन मे ही प्रधानमंत्री मोदी की यह दूसरी जनसभा है। इससे पहले शनिवार को उन्होंने टोंक मे जनसभा की थी।

चूरू मे होने वाली इस जनसभा के जरिए पार्टी न सिर्फ चूरू, बल्कि इसके नजदीक की बीकानेर, श्रीेंगंंगानगर, हनुमानगढ, झुझूनूं और सीकर के लोकसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को भी साधने का प्रयास करेगी। यह पूरा क्षेत्र राजनीतिक रूप से पार्टी के लिए काफी अहमियत रखता है, क्योंकि इन पांच जिलों की 40 विधानसभा सीटों में से भाजपा के पास 13, कांग्रेस के पास 22 और पांच सीटें अन्य दलों के पास है।

ऐसे मे यहां इस बार कांग्रेस और अन्य दलों ने भाजपा के मुकाबले काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। इस क्षेत्र में सैनिक व पूर्व सैनिक बडी संख्या में है, ऐसे में यहां प्रधानमंत्री इनके लिए भी कोई बडी घोषणा कर सकते है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.