मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस की तैयारियों को लेकर पुलिस प्रेक्षक ने बैठक के दौरान पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई का अवलोकन किया। कितने लोगों पर सीसीए व गुंडा प्रस्ताव पारित किया गया है। इन सभी बिंदुओं की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि जिले से 266 पर सीसीए की कार्रवाई की जा चुकी है। वहीं एक हजार से अधिक संदिग्धों पर गुंडा प्रस्ताव पारित किया जा चुका है। इसमें शहरी क्षेत्र से ही 600 संदिग्धों के नाम शामिल हैं। 26 हजार से अधिक लोगों पर 107 की कार्रवाई की गई है।

   200 से अधिक हिस्ट्रीशीटर अपराधियों पर सीआरपीसी 110 के तहत कार्रवाई की गई है। इन सभी कार्रवाई पर पुलिस प्रेक्षक संतोषजनक दिखे। लेकिन इसके अलावा भी और कई बिंदुओं पर कार्रवाई को लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में पुलिस प्रेक्षक ने चुनाव के दौरान किस तरीके से काम करें, बूथों की निगरानी, संदिग्धों की गतिविधि की मॉनीटर‍िंग के लिए भी कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। बैठक के दौरान पुलिस अधिकारियों द्वारा पुलिस प्रेक्षक को बताया गया कि जिन संदिग्धों के नाम गुंडा पंजी में डाल दिए गए हैं उन सभी की प्रत्येक दिन थाने पर हाजिरी लगवाई जा रही है।

  लेकिन जो हाजिरी नहीं लगा रहे। उनकी पहचान कर उनके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट की भी कवायद की जा रही है। अभी हाल ही में एक दर्जन संदिग्धों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की कवायद की जा रही है। बैठक में एसएसपी मनोज कुमार, सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह, सभी डीएसपी, एसडीपीओ व अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप