Move to Jagran APP

PM Modi in Kathua: मोदी न डरता है न झुकता है, पीएम ने अब्दुल्ला व मुफ्ती परिवार को चेताया

PM Narendra Modi in Kathua. पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अब्दुल्ला और मुफ्ती के परिवार पर जमकर निशाना साधा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 11:24 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 12:58 PM (IST)
PM Modi in Kathua: मोदी न डरता है न झुकता है, पीएम ने अब्दुल्ला व मुफ्ती परिवार को चेताया
PM Modi in Kathua: मोदी न डरता है न झुकता है, पीएम ने अब्दुल्ला व मुफ्ती परिवार को चेताया

कठुआ (जम्मू), जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवार पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने पश्चिमी पाकिस्तान के शरणार्थियों को राज्य में नागरिकता प्रदान करने के लिए राज्य में चुनाव के बाद नागरिकता कानून में बदलाव का संकेत दिया है।

loksabha election banner

मोदी ने कहा कि मिगी विश्वास है कि भाजपा लौअड़ी आगे, खरी उतरी है। कन्ने पूरा आश्वासन है कि इस बार तुस मेगी सेवा करने का मौका देगे। डोगरी भाषा में मोदी ने मंच से सभी को संबोधित करते हुए चुनाव प्रचार शुरू किया। मंच पर विराजमान सभी वरिष्ठ नेताओं और विशाल समर्थक पधारे हुए हैं। कठुआ के मेरे प्यारे भाइयों। सबसे पहले आप सभी को मैं बैसाखी को बहुत बहुत बधाई देता हूं। जैसे मैंने शुरू में कहा कि आज देश के संविधान निर्माता बाबा साहिब की जयंती है। मैं बाबा साहिब को कोटी कोटी नमन करता हूं। मैं भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता भाई अनिल परिहार ओर अजीत परिहार को भी नमन करता हूं। आतंक के खिलाफ लड़ाई में आपका यह बलिदान पूरा देश याद रखेगा। वीर चंद्र कांत शर्मा जी ने देश के लिए जीवन समर्पित कर दिया उन्हें मैं श्रद्धांजलि देता हूं। आपके साहस ओर हौसले से ही भारत का लोकतंत्र और भारत की अखंडता इतनी मजबूत है।

भाजपा को कांग्रेस से तीन गुणा ज्यादा सीट मिलेंगी
भारत के लोकतंत्र की ताकत को आपने पहले चरण में सिद्ध किया है। जम्मू और बारामूला में भारी मतदान कर आतंकियों के आकाओं और पाकिस्तान और महामिलावटियों को कड़ा झटका दिया है। मैं पूरा देश का दौरा करके आया। पूरे देश का भ्रमण किया और जम्मू में आया और अनेक राज्यों में जाकर के आया। मैंने 2014 से भी जबरदस्त लहर देखी है। जितने सर्वे आ रहे हैं उसमें साफ है कि कांग्रेस को जितनी सीट की संभावना उससे ज्यादा भाजपा को तीन गुणा सीट मिलेंगे। अब ताे कांग्रेस का बचना मुश्किल है। चप्पे में तैनात सुरक्षा बलों और पुलिस के जवानों को मैं सलाम करता हूं।

कैप्टन पर बरसे मोदी
कैप्टन अमरिंदर सिंह को बरसों से जानता हूं। मैँ समझ सकता हू्ं कि परिवार भक्ति के लिए उन पर किस तरह से दवाब बनाया गया। इसी वजह से कैप्टन को भी झुकना पड़ा। कांग्रेस ने जो किया, वो जलियांवाला बाग के शहीदों का अपमान था कि नहीं था। राष्ट्रपति की गरिमा का अपमान था। राष्ट्रभक्ति को कम आंकने वाले वहीं लोग हैँ, जो अपने स्वार्थ के लिए राष्ट्र हित से समझौता कर लेते हैं। सवाल यह है कि कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक का नाम सुनते ही इतना घबरा क्यों जाती है। इतना बौखला क्यों जाती है? आप सर्जिकल स्ट्राइक सुनते ही आपका सीना तन जाता है। आपको गौरव होता है। हर हिंदुस्तानी को अभियान होता है। सेना का नाम बढ़ता है। जिस प्रकार से सेना के प्रति कांग्रेस का रवैया रहा है, यह देखते हुए मेरा विश्वास पक्का हो गया है कि कांग्रेस को कभी भी देश की सेना पर भरोसा नहीं था। हमारे वीर सैनिकों के पराक्रम पर उनकी शक्ति को हमेशा कांग्रेस ने कम करके आंका। उस पर कांग्रेस ने संदेह किया। इसलिए कांग्रेस ने सेना को आतंकियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने से रोका। उन्हें लगता था कि सेना को कहेंगे तो करो तो 1962 जैसा हो जाएगा और कांग्रेस की नैया डूब जाएगी। सेना हमारी महान है। इस बात को समझा ही नहीं है। हम सेना की ताकत राष्ट्र रक्षा में लगाते हैं।

कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट सामने आई

कांग्रेस की सच्चाई पूरे देश को सतर्क रहने बहुत जरूरी है। यह जिस तरह से देश को ले जा रहे थे इससे भारत कभी मजबूत राष्ट्र के तौर पर उबर नहीं पाता। अब हालात बदल गए हैं वो दिन लद गए हैं। जब धमकियों से भारत की सरकार डर जाती थी। यह नया हिंदुस्तान है। आतंकियों को घुसकर मारेगा भी और सामने ऐसे लोगों को बेनकाब भी करेगा। जम्मू-कश्मीर नए भारत और नई नीति पर भी मुहर लगाने वाला है। पिछले कुछ दिनों में आपने भी देखा कि किस तरह से कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी की महामिलावट पूरी तरह से एक्सपोज हो गई है। बरसों से जो इनके मन में था जो वो चाहते थे चोरी छिपे जिसके लिए काम कर थे वो अब खुलेआम सामने आ गया है।

इसी धरती पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तिरंगा फहराया था

जम्मू-कश्मीर भारत का अटूट अंग है। बाबा साहिब अंबेदकर भारत के संविधान निर्माता 1940 के दरमियान उनका पंजाब में भाषण हुआ था। आज उनकी जयंती है। जम्मू, कश्मीर या लद्दाख हो यहां का बच्चा-बच्चा भारतीय है। कुछ मुट्ठी भर लोगों का यहां का नागरिक गुलाम नहीं होता। यहीं वह धरती है यहीं कठुआ है यहां पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तिरंगा फहराया था।

कांग्रेस कह रही है कि वो जम्मू-कश्मीर से सेना को हटा देगी

मोदी ने अब्दुल्ला, मुफ्ती परिवार को चेताया कि मोदी ने बिकता है, न डरता है न झुकता है। कांग्रेस ने जो पाप किया है उसने जो गलतियां की है वो भारत आज तक भुगत रहा है। आज वो सत्ता से बाहर है। वो वापसी के लिए सारी हदें तोड़ रही है। कांग्रेस देशभर में वोट किन मुद्दों पर मांग रही है। वो कह रही है कि यह गंभीर बात है। उससे सुधरने की कोई आशा नहीं करें। आजादी से पहले की कांग्रेस अलग थी। गांधी की विदाई के बाद वाली कांग्रेस अलग है। कांग्रेस में ऐसे कीटाणु घुस गए हैं। इसलिए कांग्रेस कह रही है कि वो जम्मू-कश्मीर से सेना को हटा देगी।

चौकीदार कश्मीरियों को उनकी जमीन पर बसाने के लिए वचनबद्ध है

कांग्रेस क्या कभी कश्मीरी को न्याय दिलवा सकेगी। क्या 84 के दंगों के प्रभावितों को न्याय दिलवा सकेगी वो तो न्याय दिलवाने के नाम पर धोखा कर देती है। पीढ़ी दर पीढ़ी कांग्रेस का देश को धोखा देना राजनीतिक चरित्र है। कांग्रेस आज भले ही कश्मीरी पंडितों का नाम लेने से कतरा रही है। लेकिन यह चौकीदार कश्मीरियों को उनकी जमीन पर बसाने के लिए वचनबद्ध है। यह काम शुरू हो चुका है।

23 को फिर मोदी सरकार आएगी, जय भीम के नारे से संपन्न हुई रैली

देश में फिर एक बार मोदी सरकारी आएगी। पाकिस्तान से आए लोगों को नागिरकता देने के लिए कानून बनाने का प्रयास करेगी। सीमा से सटे लोगों को आरक्षण का लाभ दिया गया है। गरीब परिवार को अपना घर, टायलेट और बिजली कनेक्शन मुफ्त में मिल रहा है। छोटे किसानों को हर वर्ष 75 हजार करोड रुपए मिलना शुरू हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर से सड़कें, बंकर, पुल, मेडिकल और इंजीनियरिंग काॅलेज जैसे संस्थान बन रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में भाजपा का विजय घोष सीमा पार भी कुछ लोगों की नींद उड़ाएगा। आपका एक एक वोट और माता का आशीवार्द इस चौकीदार को मजबूत करेगा। अब आप एक संकल्प लीजिए कि मैं जो बोलूंगा उसके बाद आप बोलना। सभी बोलेंगे, पक्का बोलेंगे। घर घर में है चौकीदार नारा बोलेंगे। आतंकवाद पर हो आखिरी वार, घुसपैठिए भागे सीमा पार, टूटेगी जात पात की दीवार। भारत माता की जय, जय भीम के नारे के साथ रैली संपन्न हुई।

उधमपुर-डोडा संसदीय सीट पर भाजपा के चुनाव प्रचार को पंख लगाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी रविवार सुबह कठुआ पहुंचे। उधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र से प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री लगातार दूसरी बार मैदान में हैं।

प्रधानमंत्री का विशेष विमान कठुआ में लैंड किया, वहां मौजूद प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की टीम ने उनका जोरदार स्वागत किया। संसदीय चुनाव की घोषणा के बाद जम्मू संभाग में प्रधानमंत्री की यह दूसरी बड़ी चुनावी रैली है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने 28 मार्च को अखनूर के डूमी में जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार सांसद जुगल किशोर शर्मा के समर्थन में चुनावी रैली की थी।

भाजपा के प्रदेश प्रधान रवीन्द्र रैना ने प्रधानमंत्री मोदी को डोगरा पगडी पहनाकर मंच पर स्वागत किया। उन्होंने फूलों का हार भी प्रधानमंत्री को पहनाया।

पठानकोट के तकनीकी हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत करने वालों में भाजपा सांसद जुगल किशोर शर्मा, एमएलसी विक्रम रंधावा, पूर्व उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता, वरिष्ठ पेता चन्द्र प्रकाश गंगा, सत शर्मा, राजेश गुप्ता, राजीव शर्मा, चन्द्र मोहन शर्मा मुख्य थे।

प्रधानमंत्री पठानकोट एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में कठुआ के लिए रवाना हो गए। प्रधानमंत्री करीब सवा ग्यारह बजे के करीब कठुआ स्टेडियम में डा जितेन्द्र सिंह के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे। पार्टी कार्यकर्ता, लोग नाचते, नारे लगाते हुए इस रैली में हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे थे। भाजपा ने इस चुनावी रैली को कामयाब बनाने के लिए पूरी तैयारी की है। कठुआ जिला के कठुआ, हीरानागर, बनी, बसोहली, बिलावर विधानसभा क्षेत्रों के साथ रामनगर व कठुआ विधानसभा क्षेत्रों से भी भाजपा कार्यकर्ता, लोग इस रैली में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। भाजपा ने इस रैली में डेढ़ से दो लाख के बीच लोग जुटाने का लक्ष्य रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.