नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली अपार सफलता के बाद अपने ट्विटर हैंडल से चौकीदार शब्द हटा लिया है। हालांकि उन्होंने कहा है कि यह शब्द उनके अंदर बसा हुआ है। बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'चौकीदार चोर है' का नारा दिया था। इसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने 17 मार्च को अपने ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया था। इसके अगले दिन से सोशल मीडिया पर चौकीदार अभियान की शुरुआत हो गई थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'देशवासियों ने चौकीदार बनकर राष्ट्र की सेवा की है। चौकीदार भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, जातिवाद की बुराई के खिलाफ भारत के रक्षकों का मजबूत प्रतीक बन चुका है। प्रधानमंत्री ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि अब वक्त आ गया है कि इस भावना को नए स्तर पर लेकर जाया जाए।

उन्होंने देशवासियों से कहा कि इस भावना को हर पल जिंदा रखें और भारत की प्रगति के लिए काम करना जारी रखें। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा कि चौकीदार शब्द मेरे ट्विटर से हट रहा है लेकिन यह मेरे भीतर बसा हुआ है। उन्होंने सभी लोगों से भी ऐसा ही करने की अपील की है। पीएम मोदी के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम बड़े नेता भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे से 'चौकीदार' हटा चुके हैं।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप