Move to Jagran APP

6 मार्च को चेन्नई में होगी भाजपा और AIADMK-PMK गठबंधन की बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

भाजपा एआइएडीएमके और पीएमके गठबंधन की चेन्नई में 6 मार्च को बड़ी बैठक होगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 03:48 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 03:54 PM (IST)
6 मार्च को चेन्नई में होगी भाजपा और AIADMK-PMK गठबंधन की बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल
6 मार्च को चेन्नई में होगी भाजपा और AIADMK-PMK गठबंधन की बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

चेन्नई, एएनआइ। भाजपा, एआइएडीएमके और पीएमके गठबंधन की चेन्नई में 6 मार्च को बड़ी बैठक होगी। इसकी जानकारी तमिलनाडु भाजपा प्रभारी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को दी। गोयल ने कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इसके अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और पीएमके के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। गठबंधन दलों के नेता चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेगी। पिछले दिनों गठबंधन के बाद यह पहली बैठक होगी।

दरअसल तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक (AIADMK) ने आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भाजपा और पीएमके के साथ अलग-अलग गठबंधन किया है। इसके तहत तमिलनाडु की 39 और पुडुचेरी की एक संसदीय सीट में से पांच पर भाजपा और सात पर पीएमके चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा एस. रामदास के नेतृत्व वाली पीएमके को एक राज्यसभा सीट भी मिलेगी। साथ ही राज्य में 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों में दोनों पार्टियां अन्नाद्रमुक का समर्थन करेंगी।

2014 के लोकसभा चुनावों में पीएमके भाजपा नेतृत्व वाले सात दलों के गठबंधन में शामिल थी। उसने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था और धर्मपुरी सीट पर जीत हासिल की थी। भाजपा ने भी आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था और कन्याकुमारी सीट जीती थी। माना जा रहा है कि भाजपा और पीएमके के साथ गठबंधन करके अन्नाद्रमुक ने विपक्ष पर बढ़त हासिल करने के साथ ही 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए दोनों पार्टियों का समर्थन हासिल कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.