Move to Jagran APP

Mathura LokSabha Elections 2019: मथुरा में कुल 60.20 फीसद हुआ मतदान

Mathura Lok Sabha Elections 2019 LIVE Updatesकई बूथों पर ईवीएम निकली खराब। जीआइसी पार्किंग को लेकर एसएसपी ने दरोगा को लगाई फटकार।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 07:36 PM (IST)
Mathura LokSabha Elections 2019: मथुरा में कुल 60.20 फीसद हुआ मतदान

आगरा, जेएनएन। 17 वीं लोकसभा के लिए दूसरे चरण के मतदान को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने के लिए मिलाा। मथुरा में शाम छह बजे तक मतदान का फीसद 60.20 फीसद रहा। जबकि पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में 64.10 मतदान हुआ था। इस बार 3.90 फीसद मतदान में गिरावट दर्ज की गई है। निर्धारित समय सुबह सात बजे जिले के 2014 बूथों पर मतदान शुरू हो गया था। मतदान शुरू होने से पहले ही बूथों पर मतदाताओं की लाइन लग गई थी। कई स्थानों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के खराब होने हो लेकर मतदाताओं ने आपत्ति दर्ज कराई। जोन और सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने पहुंच कर मशीन काे बदलवाने का कार्य किया। इसके बाद ही मतदान शुरू हो सका। मतदान का उत्‍साह जितना सुबह मतदाताओं में दिख रहा था वह दिन धूप चढ़ने के साथ कम होता गया। कई पोलिंग सेंटर शाम तक खाली हो गए। 

loksabha election banner

मथुरा लोकसभा सीट से लोकसभा सदस्य के चुनाव के लिए गुरुवार की सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया था। मतदाता अपनी पर्ची और वोटर आइडी कार्ड लेकर सुबह से बूथों जाकर लाइन में लग गए। मतदान शुरू होते ही इस्लामिया इंटर कॉलेज के कक्ष संख्या में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन खराब हो गई। मशीन में तकनीकी कमी आ गई थी। कुछ देर बाद ही मतदान दल के अधिकारियों ने उसे ठीक कर दिया और मतदान शुरू हो गया। तहसील महावन के गांव सिहोरा के बूथ 70, 71, 73 और गांव तारापुरा में बूथ संख्या 76 की मशीन खराब हो गई। करीब एक घंटे तक मतदान कार्य प्रभावित रहा। साढ़े पौने नौ बजे तक 73 बूथ पर मतदान शुरू नहीं हो सका था। इस बूथ पर मतदान करने के लिए मतदाता लौट कर अपने घरों के लिए चले गए। बताया गया है कि सेटिंग में तकनीकी कमी के कारण ऐसा हुआ। वोटर लिस्ट को लेकर भी मतदाताओं को मतदान करने में दिक्कत आ रही है। गोवर्धन विधान सभा क्षेत्र के गांव मुकुंदपुर में बच्चू सिंह मतदान करने के लिए गए। उनके पिता का भगवान सिंह है, जो आधार कार्ड पर था, जबकि वोटर लिस्ट में गांव में बुलाए जाने वाले मुंहबोला नाम लल्लू आया। इस पर मतदानकर्मियों ने उसे वोटिंग करने से रोक दिया। पोलिंग एजेंटों के आपत्ति दर्ज करने के बाद उसके बाद वोट पड़ सका। बीएसए कॉलेज मतदान केंद्र और मुडेसी मतदान केंद्र पर भी ईवीएम खराब हो गई। सदर तहसील के गांव बरोदा के बूथ 402 पर ईवीएम खराब होने से करीब पैंतालीस मिनट तक मतदान प्रभावित रहा।

एसएसपी ने लगाई दारोगा की फटकार

डीएम सर्वज्ञ राम मिश्र और एसएसपी सत्यार्थ अनुरुद्ध पंकज भी सुबह ही भ्रमण पर निकल गए। शहर के जीआइसी मतदान केंद्र के सौ मीटर के ही दायरे में अपने वाहन खड़े कर दिए थे। इसको लेकर एसएसपी ने तैनात दरोगा को कड़ी फटकार लगवाई और वाहनों को मतदान केंद्र से दो सौ मीटर दूर खड़े कराए जाने के निर्देश दिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.