पटना, पीटीआइ। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान एक बार फिर से भाजपा के सत्ता में लौटने को लेकर आश्वस्त हैं। पासवान ने रविवार को कहा कि पार्टी को केंद्र में सत्ता पर काबिज होने के लिए 'मोदी फैक्टर' और राष्ट्रवाद के मुद्दे से ज्यादा मदद मिली है।

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता ने कहा कि 2019 का आम चुनाव कई चुनावों से अलग है, उन्होंने कहा कि इस चुनाव में राष्ट्रीयता के साथ विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा की खातिर ज्यादा से ज्यादा लोग भाजपा के पक्ष में हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआइ को दिए एक इंटरव्यू में लोजपा नेता ने कहा कि राजग के पक्ष में हर चरण में मतदान बढ़ रहा है और 'लहर अब सुनामी बन गई है।' सात चरणों के लोकसभा चुनावों में अब तक तीन चरण के चुनाव हो चुके हैं, जिसमें हिंदी पट्टी के राज्यों में चुनाव बाकी हैं।

पासवान ने अपने दावे का समर्थन करने के लिए सीट-वार आंकड़े देते हुए कहा कि एनडीए साझेदार भाजपा, जद (यू) और लोजपा अधिकांश सीटों पर बेहद मजबूत हैं।

उन्होंने कहा, 'हर चरण में हमारा वोट बढ़ता जा रहा है। मोदी फैक्टर हाल ही में वाराणसी और झारखंड में प्रधानमंत्री के विशाल रोड शो में देखने को मिला है। ज्यादा से ज्यादा लोग हमारे साथ जुड़ रहे हैं। दूसरी तरफ, विपक्षी दल दिल्ली में भी एकजुट नहीं हो पाए हैं।' उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए कुल 40 में से 35 सीटें जीत सकती है, 2014 में इसने 31 सीटें जीती थी।

पासवान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राजद के तेजस्वी यादव ने अक्सर दूसरे दल के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने से परहेज किया है, लोजपा नेता ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को ही समस्तीपुर में अपनी पहली संयुक्त रैली की।

उन्होंने कहा, 'मुझे विश्वास है कि एनडीए पिछली बार हासिल की गई जीत का पैमाना दोहराएगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर सरकार बनेगी।' उन्होंने कहा कि 2014 में एनडीए ने 543 सदस्यीय लोकसभा में से 336 सीटें जीती थीं, भाजपा ने अकेले दम पर 282 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था।

Posted By: Nitesh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस