Move to Jagran APP

Election Evening Bulletin: 'तुष्टिकरण के लिए CAA का विरोध', PM के हमले पर राहुल का पलटवार, भोलेनाथ की शरण में पहुंचे शाह

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का प्रचार आज शाम थम गया। एक जून को मतदान होगा। इससे पहले सभी पार्टी के नेताओं ने आज दिनभर अपनी ताकत झोंकी। पीएम नरेंद्र मोदी जेपी नड्डा राहुल गांधी अरविंद केजरीवाल समेत इन नेताओं ने चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। पढ़िए आज दिनभर किस नेता ने क्या कहा...

By Sushil Kumar Edited By: Sushil Kumar Published: Thu, 30 May 2024 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 06:37 PM (IST)
Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के आखिरी दिन पीएम मोदी, राहुल गांधी, अमित शाह समेत इन नेताओं की रैली।

चुनाव डेस्क, नई दिल्ली: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियों के दिग्गज नेता आज चुनाव प्रचार में जुटे रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला किया। कहा कि वोट बैंक के चलते करतारपुर साहिब पर अधिकार नहीं जता पाए। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में बीजेपी के लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं। वहीं, राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा।

'करतारपुर साहिब पर नहीं जता पाए अधिकार'

पंजाब में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने गुरुवार को इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के स्वार्थ और वोट बैंक की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है। वोट बैंक के चलते देश के बंटवारे के समय करतारपुर साहिब पर अपना अधिकार नहीं जता पाए। ये लोग वोट बैंक के लिए लगातार राम मंदिर का विरोध करते रहे। तुष्टिकरण की राजनीति के कारण इंडी गठबंधन सीएए का विरोध कर रहा है।

'बाबा विश्वनाथ से आशीर्वाद लिए अमित शाह'

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने वाराणसी पहुंचे। उन्होंने भोलेनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उनका आशीर्वाद मांगा।

'संविधान को रद कर देंगे'

पंजाब में राहुल गांधी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश के स्वतंत्र होने से लेकर अब तक पहली बार है कि संविधान पर हमला हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह व अन्य भाजपा नेताओं ने साफ कह दिया है कि आंबेडकर जी के संविधान को गांधी के संविधान को रद कर देंगे। फाड़ कर फेंक देंगे।

यह भी पढ़ें- Exit Poll: क्या होता है एग्जिट पोल, ओपिनियन पोल से है कितना अलग, मतदान के बाद ही क्यों होता है जारी?

'आप को पहले नंबर पर लाना'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में रोड शो करते हुए कहा कि ईवीएम पर आप के चुनाव निशान का बटन चार नंबर पर है, पर एक जून को वोट डालकर आप को पहले नंबर पर लाना है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार गुंडागर्दी कर रही है और पंजाब को उसका हक नहीं दे रही है। इसके खिलाफ भगवंत मान अकेले लड़ रहे हैं।

'पंजाब का हाल बुरा '

पंजाब में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत दस सालों में आगे जा रहा है। जबकि अमृतसर पीछे जा रहा है। यहां नशा, लॉ एंड ऑर्डर का बुरा हाल है। कोई टेक्नोलॉजी नही है, गंदगी की भरमार है। अमृतसर में सुधार तभी होगा जब यहां से भाजपा के उम्मीदवार जीतकर संसद पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें- एक पार्टी और दुश्मन नंबर वन, अब कोलकाता के रण में हैं आमने-सामने; नतीजों पर टिकीं सबकी निगाहें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.