Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: कश्मीर में भाजपा को हराने के लिए लोन ने आतंकियों की मदद मांगी

ऐसा पहली बार नहीं है कि लोन ने कोई विवादित बयान दिया हो कुछ दिन पहले भी उन्होंने अपनी एक चुनावी सभा में वोटरों को लुभाने के लिए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 02:31 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 02:31 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: कश्मीर में भाजपा को हराने के लिए लोन ने आतंकियों की मदद मांगी

श्रीनगर, जेएनएन। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले पूर्व स्पीकर मोहम्मद अकबर लोन एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने कश्मीर में भाजपा को हराने और नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवारों को जिताने के लिए आतंकियों से समर्थन मांगा है। घाटी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोन ने आतंकियों से अपील की कि वे नेशनल कांफ्रेंस नेताओं व मतदाताओं को तंग करेंगे तो भाजपा जीत जाएगी। आप हमारे लोगों को तंग न करें, उन्हें धमकाएं नहीं।

loksabha election banner

ऐसा पहली बार नहीं है कि लोन ने कोई विवादित बयान दिया हो, कुछ दिन पहले भी उन्होंने अपनी एक चुनावी सभा में वोटरों को लुभाने के लिए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए थे। हालांकि इससे पहले वह विधानसभा में भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा चुके हैं। हद तो यह है कि इस पर हंगामा होने पर उन्होंने माफी मांगने के बजाय यह कहा कि मैं एक बार नहीं दस बार पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाऊंगा।

...तो एक तरह से आप भाजपा की मदद करेंगे

नेशनल कांफ्रेंस ने बारामूला-कुपवाड़ा सीट से मोहम्मद अकबर लोन को अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने बांडीपोरा में अपनी एक चुनावी सभा में कहा कि इस रियासत को बचाने के लिए धारा 370 व 35ए को बचाने के लिए भाजपा की हार जरूरी है। आतंकियों के चुनाव बहिष्कार का जिक्र करते हुए लोन ने आतंकी संगठनों से गुजारिश करते हुए कहा कि आप कहते हैं कि आप कश्मीर की बेहतरी चाहते हैं। हम भी चाहते हैं। अगर आप लोग हमारे कार्यकर्ताओं ओर नेताओं को घरों से नहीं निकलने देंगे तो एक तरफ से आप भाजपा की मदद करेंगे।

भाजपा तो कश्मीर की दुश्मन है

लोन ने आतंकी संगठनों से प्रश्न किया कि क्या वे भाजपा के साथ हो, भाजपा तो कश्मीर की दुश्मन है। इसीलिए आप चुनाव बहिष्कार न करें। नेकां के नेताओं, वर्करों को धमकाएं नहीं। अगर आतंकी संगठन लोगों को चुनाव बहिष्कार करने के लिए धमाएंगे, उनके कार्यकर्ताओं व नेताओं को प्रचार-प्रसार के लिए नहीं जाने देंगे तो इसका सीधा फायदा भाजपा को होगा। अगर एक बार फिर भाजपा सत्ता में पूर्ण बहुमत के साथ आ जाती है तो इसका नुकसान कश्मीर को होगा।

लोन को चुनाव लड़ने से रोके चुनाव आयोगः भाजपा

भाजपा ने चुनाव आयोग से अपील की है कि वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व स्पीकर और बारामुला लोकसभा सीट से नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन को चुनाव लड़ने से रोके। भाजपा की प्रदेश इकाई ने लोन की उम्मीदवारी रद्द करने और उन पर देशद्रोह के आरोप में आपराधिक केस दर्ज करने की मांग भी की है। भाजपा महासचिव और जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट के प्रभारी युद्धवीर सेठी ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब लोन ने इस तरह का बयान दिया हो। लोन ने कुपवाड़ा जिले में कुछ दिन पहले एक रैली में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे भी लगाए थे। यही नहीं उन्होंने पाकिस्तान को अपना मुस्लिम देश बताया और कथित तौर पर यह धमकी भी दी थी कि पाकिस्तान को गाली देने वालों को वह भी गाली देंगे। सेठी ने लोन की देश विरोधी गतिविधियों के लिए नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला से भी माफी मांगने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.