Move to Jagran APP

Election 2019 : कांग्रेस को जड़ से उखाड़ चुकी जनता, बीजेपी की जुमलेबाजी नहीं आएगी काम : मायावती

अकबरपुर संसदीय क्षेत्र के रमईपुर में गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में बसपा प्रमुख ने जनसभा को संबोधित किया।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 03:18 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 03:18 PM (IST)
Election 2019 : कांग्रेस को जड़ से उखाड़ चुकी जनता, बीजेपी की जुमलेबाजी नहीं आएगी काम : मायावती
Election 2019 : कांग्रेस को जड़ से उखाड़ चुकी जनता, बीजेपी की जुमलेबाजी नहीं आएगी काम : मायावती
कानपुर, जेएनएन। अकबरपुर संसदीय क्षेत्र की चुनावी सभा में बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा की मोदी सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कहा, गलत कार्यों में लिप्त होने पर कांग्रेस को जनता ने जड़ से उखाड़कर फेंक दिया। इसके बाद बीजेपी सरकार ने भी लोगों को छला है, अब इनकी जुलमेबाजी काम नहीं आएगी।
अकबरपुर लोकसभा सीट पर गठबंधन से बसपा प्रत्याशी के समर्थन में बुधवार को रमईपुर की जनसभा में मायावती ने जनता से कहा कि आपने कांग्रेस और बीजेपी को खूब मौका दिए लेकिन दोनों ने आपके साथ ईमानदारी नहीं बरती। इसलिए अब इन्हें आजमाने की ज्यादा जरूरत नहीं है, गठबंधन को मजबूत करके इन्हें जड़ से उखाड़ फेंकना है।
मायावती ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारों, किसानों, दलितों, पिछड़े वर्गों, मुसलमानों से किए अच्छे दिन के वादे पूरे नहीं किए हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा के छोड़े गए जानवरों ने फसलों को बर्बाद करके रख दिया हैं, जिससे किसान है। गरीब लोगों की हालत बहुत खराब हुई है। पिछले लोकसभा चुनाव में अच्छे दिन का वादा और अब सबका साथ और सबका विकास भी एक जुमला बन गया है।
मायावती ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस ने पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम किया है। बिना किसी तैयारी के लागू नोटबंदी से गरीबी बढ़ी है और देश की अर्थव्यवस्था पर काफी खराब प्रभाव पड़ रहा है। भाजपा की सरकार में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं है। फिर भी भाजपा के लोग इसे भुनाने में लगे हैं, जबकि आये दिन देश के जवान शहीद हो रहे हैं।
कहा, कांग्रेस पर भी विश्वास नहीं करना क्योकि 55 वर्षों से केंद्र और उत्तर प्रदेश में भी कई बार सत्ता में रहने के बाद भी विकास नहीं किया। भाजपा ने भी गरीब किसानों के वोट के लेकर झूठे वादे किए। दोनो  पार्टियां बसपा और सपा को रोकने के लिए एक हो जाती हैं, उसे सत्ता में नहीं देखना चाहती है। गठबंधन की सरकार हर माह 6000 हजार रुपये और रोजगार देने का काम करेगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.