Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: ममता बोलीं, मिशन शक्ति की घोषणा मोदी की राजनीतिक लाभ से प्रेरित नौटंकी

mamata banerjee. ममता बनर्जी ने मिशन शक्ति की सफलता पर पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा को लेकर कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक फायदा लेने के लिए यह नौटंकी है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 05:35 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: ममता बोलीं, मिशन शक्ति की घोषणा मोदी की राजनीतिक लाभ से प्रेरित नौटंकी

जागरण संवाददाता, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 'मिशन शक्ति' की सफलता के लिए डीआरडीओ की सराहना की और राष्ट्र के नाम संबोधन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि यह मोदी की एक और राजनीतिक लाभ से प्रेरित अंतहीन नौटंकी है। इसे आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन करार देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि अपनी एक्सपायरी डेट बीत जाने के बाद सरकार द्वारा इस मिशन की घोषणा की कोई जल्दबाजी नहीं थी। उन्होंने कहा कि यह भाजपा की डूबती नैया बचाने वाले ऑक्सीजन की तरह लग रहा है। तृणमूल इस बाबत चुनाव आयोग से शिकायत करेगी। 

loksabha election banner

इस बाबत ममता बनर्जी ने बुधवार को ट्वीटर पर लिखा, "भारत का मिशन शक्ति कार्यक्रम कई सालों से विश्व-स्तरीय है। हमें अपने वैज्ञानिकों, डीआरडीओ व अन्य अनुसंधान एवं अंतरिक्ष संगठनों पर हमेशा से गर्व रहा है। ममता ने कहा कि अनुसंधान, अंतरिक्ष प्रबंधन और विकास एक सतत प्रक्रिया है जो वर्षों तक चलती है और हमेशा की तरह मोदी हर चीज का श्रेय लेना चाहते हैं।" उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय हमारे वैज्ञानिकों एवं अनुसंधान करने वालों को दिया जाना चाहिए, क्योंकि वह इसके असल हकदार हैं। 

गौरतलब है कि बुधवार को एंटी-सैटेलाइट (ए-सैट) मिसाइल क्षमता के सफल प्रदर्शन के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से घोषणा की गई। विपक्षी दल इसे लेकर मोदी पर हमलावर हैं और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार दे रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि राष्ट्र सुरक्षा से संबंधित मामले आचार संहिता के दायरे में नहीं आते।   

मोदी की बायोपिक को रिलीज करने पर ममता ने भी खड़ा किया सवाल
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक को रिलीज करने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि यह कदम राजनीतिक मकसद से भरा है। इससे पहले कांग्रेस भी इस पर सवाल उठा चुकी है। उसने चुनाव आयोग से भी इसको लेकर शिकायत की है।

गौरतलब है कि कि फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेरॉय को मोदी के रूप में दिखाया गया है। यह फिल्म अप्रैल के शुरुआती चरण में देश भर में रिलीज होने वाली है, जबकि प्रथम चरण के लिए लोकसभा का चुनाव 11 अप्रैल को होना है।मंगलवार को राज्य सचिवालय नवान्न से बाहर निकलते समय पत्रकारों से बातचीत करते हुए बनर्जी ने कहा कि बेहतर होगा यदि मैं कुछ ना कहूं, अगर कोई अपने पक्ष में फिल्म रिलीज करना चाहता है, तो उसे करने दें। लेकिन, चुनाव से पहले ऐसा कुछ किया जाना जाहिर तौर पर राजनीति से प्रेरित समझा जाना चाहिए।

मोदी की बायोपिक के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आधारित फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि चुनावी जंग राजनीतिक रूप से जीतने की कोशिश होनी चाहिए नाकि इस तरीके से।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.