नई दिल्ली, एएनआई। लोकसभा चुनाव 2019 का एग्जिट पोल आ जाने के बाद सभी राजनीतिक दल परेशान है। कुछ ने तो ईवीएम की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। कुछ राजनीतिक दलों का कहना है कि भाजपा ईवीएम मशीन में भी खेल कर सकती है, वो उसमें भी किसी तरह से परिवर्तन कर सकती है। इस वजह से अब इसकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे है।

ईवीएम को लेकर सबसे पहले आप(आम आदमी पार्टी)नेता संजय सिंह ने आवाज उठाई। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'क्या असली खेल ईवीएम है? क्या पैसे देकर एग्जिट पोल कराया गया? यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली, बंगाल हर जगह बीजेपी ही जीत रही है इस पर कौन यक़ीन करेगा? सभी दल चुनाव आयोग से मिलकर वीवीपैट-ईवीएम के मिलान में गड़बड़ी पर चुनाव रद्द करने की माँग करें।' इसके बाद अन्य राजनीतिक दल भी इसी तरह की मांग करने लगे।

अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि 'इस मामले में ओनस (ईवीएम की सुरक्षा) चुनाव आयोग के पास है, चुनाव आयोग को ही पूरी तरह से ईवीएम की सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए। आयोग ऐसा काम करें जिससे राजनीतिक दल आराम से रह सकें, सभी अटकलों पर लगाम लग जानी चाहिए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vinay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप