Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : संस्कार सिखाने की उम्र में बच्चों को गालियां सिखा रही हैं प्रियंका : योगी

उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण के चुनाव के लिए सभी दलों के दिग्गज नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस दौरान नेताओं के बीच एक दूसरे के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 11:17 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 06:40 AM (IST)
Loksabha Election 2019 : संस्कार सिखाने की उम्र में बच्चों को गालियां सिखा रही हैं प्रियंका : योगी
Loksabha Election 2019 : संस्कार सिखाने की उम्र में बच्चों को गालियां सिखा रही हैं प्रियंका : योगी

लखनऊ, जेएनएन। तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा पर हमलावर रहे। बोले, एक वीडियो वायरल किया जा रहा है, इसमें कांग्रेस की शहजादी कमाल की एक्टिंग कर रही हैं। जिस उम्र के बच्चों को संस्कार सिखाए जाने चाहिए, कांग्रेस की शहजादी उस उम्र में बच्चों के मन में जहर घोल रही हैं। बच्चों को गाली सिखा रही हैं। बच्चों को गाली सिखाना, कांग्रेस की वास्तविकता है, कांग्रेस के संस्कार हैं। कांग्रेस की शहजादी इस समय घूम-घूम कर के दिखाने का प्रयास कर रही है कि वह बहुत बड़ी हितैषी है, लेकिन जब भारत के लोगों पर कोई विपत्ति आती है तो इन्हें भारत नजर नहीं आता। तब इनको इटली और इंग्लैंड नजर आता है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री शुक्रवार को रायबरेली, फतेहपुर और बांदा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मायावती द्वारा बसपा को असली आंबेडकरवादी बताने और भाजपा- कांग्रेस को फर्जी कहने पर योगी बोले, मैं कांग्रेस की गारंटी नहीं ले सकता, लेकिन उनसे पूछना चाहता हूं कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने वाले के लिए वोट मांगने रामपुर क्यों गई? बाबा साहब और दलित चेतना को जागरूक करने वाले महान पुरुषों के स्मारक को तोड़ने के आदेश जारी करने वाले अखिलेश यादव के साथ आखिरकार मायावती का क्या गठबंधन है। इसे मायावती को स्पष्ट करना चाहिए।

बिगड़ा मौसम, हजारीबाग नहीं जा सके योगी

मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हजारीबाग की सभा में नहीं जा सके। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वहां की सभा संबोधित की।

हमने यूपी को 10 लाख करोड़ का विकास दिया, आप 74 सीटें दे दो : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लखनऊ के कपूरथला में राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित सभा में कहा कि 20 साल से सपा-बसपा की सरकारों ने प्रदेश का बहुत नुकसान किया है। दोनों ही दलों ने अपनी-अपनी सरकार के समय केवल अपनी जाति का विकास किया। लेकिन 2014 लोकसभा और 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश की स्थिति बदल गई। भाजपा ने सबका साथ सबका विकास किया। केंद्र सरकार ने यूपी को 10 लाख करोड़ से अधिक धन विकास के लिए दिया। बस प्रदेश की जनता 74 सीटे दे दे। राजनाथ सिंह जैसा सांसद कहीं नही मिलेगा। यह वही लखनऊ है जहां से अटल विहारी जीतते थे। उन्होंने कहा कि लखनऊ के लोग गृह मंत्री वाली जीत राजनाथ सिंह की झोली में डालें। जनसभा को गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत समेत कई प्रमुख लोग भी थे।

सबका साथ सबका विकास का सर्वश्रेष्ठ उदहारण मोहनलालगंज : राजनाथ

मोहनलालगंज लोकसभा के प्रत्याशी कौशल किशोर के समर्थन में टिकरा, कल्लीपश्चिम में आयोजित जनसभा को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित किया। बोले, गत पांच साल में कौशल द्वारा किए गए कार्यो के प्रति लोगों का गहरा भाव है। मोहनलालगंज, सबका साथ सबका विकास का सर्वश्रेष्ठ उदहारण है।

कांग्रेस का गठबंधन बीजेपी से, हमारा गरीबों से : अखिलेश

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस का गठबंधन बीजेपी से है हमारा गठबंधन गरीबों से है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव शुक्रवार को बाराबंकी और अयोध्या में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बाराबंकी में कहा कि सात लोगों को सांड ने मारा है तो सीएम पर एफआइआर हो। वे बोले, यह चुनाव देश के बदलाव का चुनाव है। भाजपा ने समाज को लड़ाने का काम किया। एक सिपाही चुनाव लड़ने चला गया तो पूरी सरकार हिल गई। एक समाजवादी फैसले से सब हिल गए। ये जो कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम डरते हैं। हम लोग डरने वाले नहीं है। गठबंधन गरीबों के साथ है । हमने जानबूझकर कमजोर को लड़ाया। अयोध्या में अखिलेश यादव ने प्रियंका वाड्रा के हालिया बयान की तारीफ की, जिसमें प्रियंका ने पार्टी के कमजोर प्रत्याशी को भाजपा को हार दिलाने वाला बताया। प्रधानमंत्री को प्रचारमंत्री एवं मुख्यमंत्री को ठोको मुख्यमंत्री बताया।

कांग्रेस-भाजपा दोनों ने दलितों-पिछड़ों को छला : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को कांग्रेस व भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से केंद्र व अधिकांश राज्यों में कांग्रेस की सरकार रही और अब भाजपा की है, लेकिन दोनों ही पार्टियों ने गरीबों, शोषितों, दलितों व पिछड़ों के साथ अन्याय किया। इसीलिए हमें बसपा का गठन करना पड़ा था। दोनों ही पार्टियों की सरकारों में देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं रहीं। इस कारण से आतंकी हमले होते रहे। उन्होंने ये बातें सुलतानपुर और सिद्धार्थनगर में आयोजित जनसभाओं में कहीं। मेनका गांधी को मुस्लिमों पर दिए बयान पर घेरते हुए कहा कि वह तो साफ कहती हैं कि मुझे जो वोट देगा, उसी का काम होगा। अपने समर्थकों को इशारा करते हुए कहा कि अगर वो जीतीं तो आपके साथ भी ऐसा ही करेंगी। कहा कि उनका बेटा वरुण जब यहां कोई काम नहीं कर पाया तो मां-बेटे ने सीटों की अदला-बदली कर ली।

कांग्रेस के 55 साल पर भारी भाजपा के पांच साल : केशव

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गौरीगंज के राजगढ़ में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल कांग्रेस पार्टी के 55 सालों पर भारी हैं। घर में पांच साल काम करने का और मौका मिलता है तो देश 100 साल आगे होगा। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस को वोट पर कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। जनता का पैसा लूट कर वोट खरीदने वालों का कारनामा अब नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा दबाया गया कमल का एक बटन आतंकवादियों का नाम पर 1000 किलो के बम के बराबर रहेगा।

मैं मां हूं, बच्चों को गलत बात नहीं सिखा सकती : प्रियंका

अपनी मां के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में चप्पा-चप्पा घूमते हुए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा कभी तल्ख तो कभी सहज भाषा शैली में लोगों से मुखातिब हुईं। अमेठी में बच्चों द्वारा नारेबाजी करने वाला वीडियो वायरल होने के मामले में प्रियंका ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया। कहा मैं मां हूं, 47 साल की हो गई हूं। मेरे बच्चे 16, 18 साल के हैं। बच्चों को गलत बात नहीं सिखा सकती। गांवों में पहुंची तो वहां किसानों के मुद्दे पर तीखे अंदाज में कहा कि चौकीदार-चौकीदार चिल्लाने वाले गांव में जाकर देखें, असली चौकीदारी तो किसान कर रहे हैं, जो परिवार सहित रातभर खेतों में जागने का विवश हैं।अमेठी में बच्चों की नारेबाजी के बाबत बताया कि कुछ बच्चे गलत तरीके के नारे लगा रहे थे। मैंने उन्हें समझाया और कहा कि अच्छे नारे लगाओ। फिर बच्चों ने राहुल गांधी ¨जदाबाद के नारे लगाए। मगर, आप मीडिया वाले हैं। आप पर भी दबाव है। काट छांट कर दिखाने से असलियत सामने नहीं दिखेगी। कभी मीडिया तो कभी मंच से बोलते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया तो कभी सीएम को घेरा।

56 इंच का सीना नहीं, सेना करती है देश की सुरक्षा : पी. चिदंबरम

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने महराजगंज में आयोजित न्याय सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला। सैनिकों की शहादत पर हो रही राजनीति को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि 56 इंच का सीना नहीं, भारतीय सेना देश की सुरक्षा कर रही है। नोटबंदी को आजाद भारत में अब तक का सबसे मूर्खतापूर्ण निर्णय बताते हुए पूर्व वित्त मंत्री ने इसे एक व्यक्ति द्वारा लिया गया फैसला करार दिया। उन्होंने जीएसटी की खामियों को गिनाया और कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर इसे परिवर्तित कर जीएसटी टू लाया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.