लखनऊ, जेएनएन। प्रतापगढ़ के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज अपने दो प्रत्याशियों का नाम घोषित कर दिया है। राजा भैया के प्रभाव क्षेत्र वाले कौशांबी तथा प्रतापगढ़ से पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है।

जनसत्ता दाल लोकतांत्रिक को आज ही चुनाव आयोग ने चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। इनको फुटबाल खेलता खिलाड़ी चुनाव चिन्ह मिला है। राजाभैया की नवगठित पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के टिकट पर कौशांबी से पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार तथा प्रतापगढ़ से पूर्व सांसद अक्षय प्रताप सिंह 'गोपाल जी' पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी होंगे।

पिछले चार लोकसभा चुनाव में शैलेंद्र कुमार को कौशांबी से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का समर्थन प्राप्त था। उन्हें प्रतापगढ़ की कुंडा व बाबागंज सीट से काफी वोट मिला था। 1997, 2004 व 2009 में शैलेंद्र कुमार कौशांबी से सांसद थे। उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह 2004 में प्रतापगढ़ से सांसद थे।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। यह फैसला पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया है।  रघुराज प्रताप सिंह ने 30 नवंबर 2018 को अपनी पार्टी के गठन की घोषणा की थी। पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह की पार्टी प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस