Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : अखिलेश ने कहा- अंग्रेजों की तरह फूट डालकर राजनीति कर रही भाजपा

हरदोई और मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि पिछली बार वो चाय के नशे में वोट बटोर ले गए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 01:04 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 05:12 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : अखिलेश ने कहा- अंग्रेजों की तरह फूट डालकर राजनीति कर रही भाजपा
Loksabha Election 2019 : अखिलेश ने कहा- अंग्रेजों की तरह फूट डालकर राजनीति कर रही भाजपा

हरदोई, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को हरदोई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह फूट डालकर राजनीति कर रही है। सीमा पर सुरक्षा फौज की वजह से है, भाजपा से नहीं। भाजपा ने फौज को राजनीति में घसीटा। गंगा मइया तक को धोखा दिया और स्वच्छता अभियान में भी खेल किया। भाजपा के दिमाग में कूड़ा भरा है, शौचालय से उनकी बात शुरू होती है और शौचालय पर ही खत्म हो जाती। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि चाय वाले बनकर आए थे। लोगों को नशा पिलाकर वोट ले गए। अब चौकीदार बनकर आए हैं लेकिन चौकीदार की गद्दी छिनेगी।

loksabha election banner

हरदोई के जीआइसी मैदान में चुनावी जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जाति व धर्म के नाम पर लड़ाती है। जो अंग्रेजों ने किया था वही भाजपा भी कर रही है। गठबंधन दिलों का है, विचारों का है, यह गठबंधन महामिलावट का नहीं, महापरिवर्तन का है। यह महागठबंधन गरीब लोगों का है। गठबंधन पर भाजपा वाले महामिलावट कहते हैं लेकिन 38 दलों वाले गठबंधन को क्या कहेंगे। हमें प्रचार मंत्री नहीं प्रधानमंत्री चाहिए। चाय वाला बनकर आये थे पीएम, पांच साल में स्वाद पता चल गया होगा कोई किसान बताए किसे डेढ़ गुना मुनाफा मिला या नहीं। आलू किसान परेशान है। हमारी बोरी से पांच किलो खाद चोरी कर ली।

अखिलेश ने कहा कि हमने पुलिस के बड़े अधिकारियों को अमेरिका भेजा, अच्छी पुलिसिंग वहां सिखवाई। पुलिस के लोगों को हमने सम्मान दिलाया। 100 नम्बर इसलिए खराब कर दी क्योंकि बाबा मुख्यमंत्री हैं, उन्हें कुछ समझ नहीं आता। गंगा मैया की कसम खाकर आये थे कि साफ कर देंगे, गंगा मैया के नाम पर धोखा दिया। सपा ने जो एक्सप्रेस वे बनवाया, भाजपाई भी जब चलते हैं तो उसकी तारीफ करते हैं। कहा कि सरकार बनने पर हरदोई को भी एक्सप्रेस वे से जोड़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि सपने दिखाए कि रुपये बंद हो जाएंगे तो कालाधन बंद हो जाएगा। रुपया काल नहीं होता, लेनदेन काला होता है। यह सरकार किसी काम की नहीं है, जो काम चल रहे थे उन्हें भी रोक दिया गया। यदि दिल्ली का रास्ता किसी ने आसान किया है तो वह समाजवादियों ने किया। हमने एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया। हमारी सरकार बनी तो हरदोई को एक्सप्रेस वे से जोड़ देंगे। कहा कि हम सरकार में आए तो महिलाओं को तीन हजार रुपये पेंशन देंगे। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने नौकरी देने के नाम पर बेरोजगारों को धोखा दिया। नौकरी देने के नाम पर कहा गया कि जाओ पकौड़े तलो। बेरोजगार आत्महत्या कर रहे हैं। 

हरदोई में मुख्यमंत्री के सुरक्षा कवच में सांड़ के घुसने पर तंज कसते हुए कहा कि वह तो अपनी दरख्तास्त लेकर गया था। गाय को माता कहते हैं लेकिन साड़ से दूरी बनाते हैं। बोले प्रधानमंत्री कहते हैं कि एक जवान शहीद होने पर पाकिस्तान से 10 सिर लेकर आएंगे। कहां गया उनका 56 इंच का सीना, रोज जवान शहीद हो रहे हैं। प्रधानमंत्री बताएं कि पाकिस्तान में वह कौन सी खीर खाने गए थे। अखिलेश यादव भाजपा पर वह गरम रहे लेकिन कांग्रेस के प्रति नरमी रखी और एक बार भी कांग्रेस का नाम नहीं लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.