हरदोई, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को हरदोई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह फूट डालकर राजनीति कर रही है। सीमा पर सुरक्षा फौज की वजह से है, भाजपा से नहीं। भाजपा ने फौज को राजनीति में घसीटा। गंगा मइया तक को धोखा दिया और स्वच्छता अभियान में भी खेल किया। भाजपा के दिमाग में कूड़ा भरा है, शौचालय से उनकी बात शुरू होती है और शौचालय पर ही खत्म हो जाती। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि चाय वाले बनकर आए थे। लोगों को नशा पिलाकर वोट ले गए। अब चौकीदार बनकर आए हैं लेकिन चौकीदार की गद्दी छिनेगी।

हरदोई के जीआइसी मैदान में चुनावी जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा जाति व धर्म के नाम पर लड़ाती है। जो अंग्रेजों ने किया था वही भाजपा भी कर रही है। गठबंधन दिलों का है, विचारों का है, यह गठबंधन महामिलावट का नहीं, महापरिवर्तन का है। यह महागठबंधन गरीब लोगों का है। गठबंधन पर भाजपा वाले महामिलावट कहते हैं लेकिन 38 दलों वाले गठबंधन को क्या कहेंगे। हमें प्रचार मंत्री नहीं प्रधानमंत्री चाहिए। चाय वाला बनकर आये थे पीएम, पांच साल में स्वाद पता चल गया होगा कोई किसान बताए किसे डेढ़ गुना मुनाफा मिला या नहीं। आलू किसान परेशान है। हमारी बोरी से पांच किलो खाद चोरी कर ली।

अखिलेश ने कहा कि हमने पुलिस के बड़े अधिकारियों को अमेरिका भेजा, अच्छी पुलिसिंग वहां सिखवाई। पुलिस के लोगों को हमने सम्मान दिलाया। 100 नम्बर इसलिए खराब कर दी क्योंकि बाबा मुख्यमंत्री हैं, उन्हें कुछ समझ नहीं आता। गंगा मैया की कसम खाकर आये थे कि साफ कर देंगे, गंगा मैया के नाम पर धोखा दिया। सपा ने जो एक्सप्रेस वे बनवाया, भाजपाई भी जब चलते हैं तो उसकी तारीफ करते हैं। कहा कि सरकार बनने पर हरदोई को भी एक्सप्रेस वे से जोड़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि सपने दिखाए कि रुपये बंद हो जाएंगे तो कालाधन बंद हो जाएगा। रुपया काल नहीं होता, लेनदेन काला होता है। यह सरकार किसी काम की नहीं है, जो काम चल रहे थे उन्हें भी रोक दिया गया। यदि दिल्ली का रास्ता किसी ने आसान किया है तो वह समाजवादियों ने किया। हमने एक्सप्रेस वे का निर्माण कराया। हमारी सरकार बनी तो हरदोई को एक्सप्रेस वे से जोड़ देंगे। कहा कि हम सरकार में आए तो महिलाओं को तीन हजार रुपये पेंशन देंगे। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने नौकरी देने के नाम पर बेरोजगारों को धोखा दिया। नौकरी देने के नाम पर कहा गया कि जाओ पकौड़े तलो। बेरोजगार आत्महत्या कर रहे हैं। 

हरदोई में मुख्यमंत्री के सुरक्षा कवच में सांड़ के घुसने पर तंज कसते हुए कहा कि वह तो अपनी दरख्तास्त लेकर गया था। गाय को माता कहते हैं लेकिन साड़ से दूरी बनाते हैं। बोले प्रधानमंत्री कहते हैं कि एक जवान शहीद होने पर पाकिस्तान से 10 सिर लेकर आएंगे। कहां गया उनका 56 इंच का सीना, रोज जवान शहीद हो रहे हैं। प्रधानमंत्री बताएं कि पाकिस्तान में वह कौन सी खीर खाने गए थे। अखिलेश यादव भाजपा पर वह गरम रहे लेकिन कांग्रेस के प्रति नरमी रखी और एक बार भी कांग्रेस का नाम नहीं लिया।

Posted By: Umesh Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप