Move to Jagran APP

PM Modi in Aligarh : पीएम मोदी बोले- मोदी का मिशन, आतंकवाद, गरीबी, बीमारी हटाना

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के बाद सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के साथ कांग्रेस पर हमला बोला।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 10:26 AM (IST)
PM Modi in Aligarh  : पीएम मोदी बोले- मोदी का मिशन, आतंकवाद, गरीबी, बीमारी हटाना
PM Modi in Aligarh : पीएम मोदी बोले- मोदी का मिशन, आतंकवाद, गरीबी, बीमारी हटाना

अलीगढ़, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान होने के बाद अब सभी का फोकस दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ की जनता का नमन करने के बाद कहा कि ऐसे लोग जिनको भारत माता की जय बोलने में दिक्कत है, उन्हें करारा जवाब देने के लिए दोनों मुट्ठी भींचकर मेरे साथ बोलिये। उन्होंने जमकर भारत माता की जय, भारत माता की जय का नारा लगवाया। उन्होंने बाबा साहब अंबेडकर की जयंती पर बाबा साहेब के जयकारे लगवाए। महाकवि गोपालदास नीरज व हास्य सम्राट काका हाथरसी का नमन किया।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने नारे लगाते लोगों को शांत रहने को कहा। उन्होंने कहा कि यह आपका प्यार और आशीर्वाद दूसरे दलों की नींद हराम कर देगा। बाबा साहब का आशीर्वाद है कि सामान्य परिवारों से निकल कर लोग अब देश के राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति पद पर है। चाय बाला देश का प्रधानमंत्री है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के बताए रास्ते पर चलने के लिए ये चौकीदार दिनरात मेहनत कर रहा है। उज्जवला योजना के तहत के कनेक्शन का फायदा सभी को मिला। सभी को बिजली मिली, दवा मिली। आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज हरेक गरीब को मिल रहा है। हमने बाबा साहब के बताए रास्ते पर तो काम किया है, उनको देश के इतिहास में सम्मान भी दिया है, जिसके वे हकदार थे। बाबा साहेब के नाम से स्थान पंच शील नाम से विकसित किया है। बाबा साहब ने जो किया वो हमें नहीं भूलना चाहिए। वे महान अर्थशास्त्री, कानूनविद, लेखक थे। कांग्रेस बाबा साहब को कभी बर्दाश्त नहीं कर पाई।

उन्होंने कहा कि जब पश्चिम यूपी जल रहा था, मासूम मारे जा रहे थे, तब उन्हें अनसुना करने वाला कौन था? तमाम मिन्नते कि लेकिन नहीं सुना। हाथ जोड़कर बोले, यदि मोदी-मोदी करते रहे तो लाखों लोग मेरी आवाज नहीं, सुन पाएंगे। जगह कम है, मैं मानता हूं। 2014 में भी आया था, तब से अधिक भीड़ है। ऊपर जो बैठे हैं, नीचे आ जाओ, कोई हादसा हो जाएगा तो। 

पीएम मोदी ने कहा कि जाति की स्वार्थ भरी राजनीति नहीं, विकास चाहिए। सबका साथ सबका विकास चाहिए। उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजे विरोधी दलों को अलीगढ़ के ताले खरीदने को मजबूर कर देंगे। पहले चरण के बाद इन लोगों का अब टिकना मुश्किल हो गया है। इन्हें असलीयत पता चल गई है। ये लोग पराजय के कागार पर आकर खड़े हैं। जो लोग लोकसभा में पीएम का सपना देख रहें हैं लेकिन 40 सीट पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, क्या पीएम बन पाएंगे। मोदी -मोदी के फिर लगे नारे। मोदी ने पेड़ पर बैठे लोगों से नीचे आने का फिर आग्रह किया।

पीएम मोदी ने कहा कि आप बताइये कि आतंकवाद हटना चाहिए या नहीं, पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारना चाहिए या नहीं, सर्जीकल स्ट्राइक होनी चाहिए या नहीं? आपके चौकीदार ने ठीक किया? आप कहते हैं आतंकबाद हटना चाहिए, विरोधी कहते हैं मोदी हटना चाहिए। मोदी कभी अपनी नहीं सोचता, मोदी केवल देश की सोचता है। मोदी का मिशन, आतंकवाद, गरीबी, बीमारी हटाना है। भ्रष्टाचार हटाना है। पांच वर्ष के विकास का इतिहास और आने वाले 5 वर्ष में विकास की नई आस। इसके लिए आपके आशीर्वाद की जरूरत है।

पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं राष्ट्र भक्ति की बात करता हूं, तो उनका नकाब उतर जाता है। कल उपराष्ट्रपति जी सरकार के कार्यक्रम में जलियांवाला बाग शहीदों को श्रद्धांजलि देने गए थे, लेकिन उनके इस कार्यक्रम में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गायब थे। वो कांग्रेस परिवार की भक्ति में जुटे हुए थे। हमने जेम योजना बनाई। इसमें अगर कोई सामान बनाता है तो सरकार बिना बिचौलिए उससे भी सामान खरीदेगी। डिफेंस कॉरिडोर का सपना है। यह अलीगढ़ में बनेगा। इसका अलीगढ़ को बड़ा फायदा मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि अलीगढ़ की धरती से उत्तर प्रदेश के लोगों से एक बात कहना चाहता हूं, उत्तर प्रदेश ने मुझे एमपी बनाया। प्रधानमंत्री बनाया। इतना बड़ा प्रदेश, लेकिन यहां की जातिबाद की राजनीति ने इस प्रदेश को आगे बढ़ने नहीं दिया। मैं उत्तर प्रदेश को देश की अर्थव्यवस्था में सबसे आगे नंबर एक पर लाना चाहता हूं। श्रीराम चंद के जमाने को उत्तर प्रदेश का जो सम्मान था, वह वापस लाना चाहता हूं।

पीएम मोदी ने नारे लगवाए

चौकीदार के साथ है यूपी।

काले धन के खिलाफ लड़ाई में चौकीदार के साथ है यूपी।

आतंकियों की कुटाई में चौकीदार के साथ है यूपी।

देश का गौरवगान कराने में चौकीदार के साथ है यूपी।

भारत का मान बढ़ाने में चौकीदार के साथ है यूपी।

जातपात की दीवार गिराने में चौकीदार के साथ है यूपी।

मजबूत सरकार बनाने में चौकीदार के साथ है यूपी।

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले-देश की चाह दोबारा पीएम बनें नरेंद्र मोदी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के बाद सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के साथ कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम के पद पर देखना चाहता है। आज से पांच साल पहले देश की जनता को सबक साथ सबका साथ का नारा दिया था,  आज वह हकीकत में बदल है।

गरीब को रसोई गैस, घर और इज्जत घर दिए। मुद्रा योजना से लाभ दिया। आज उसी की परिणाम है कि जाति की दीवार टूट गईं। जो काम सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए नामुमकिन था, वह मोदी ने मुमकिन कर दिया। मोदी है तो मुमकिन है।

अलीगढ़ में मतदान के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को होना है। पीएम मोदी को सुनने के लिए यहां के नुमाइश मैदान में भीड़ उमड़ पड़ी है। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम और बुलंदशहर सांसद भोला सिंह दोबारा मैदान में हैं। इससे पहले पीएम मोदी की अलीगढ़ में 11 अप्रैल को रैली होनी थी, लेकिन इसमें बदलाव किया गया। यह रैली महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि इससे उत्तर प्रदेश में भाजपा की ताकत बढ़ेगी। भाजपा ने  2014 में 80 में से 71 सीटों पर जीत हासिल की थी। 

लोकतंत्र के महापर्व के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीट सहारनपुर, कैराना, बिजनौर, मुफ्फरनगर, बागपात, मेरठ, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में मतदान हो चुका है। दूसरे चरण 18 अप्रैल को प्रदेश की आठ सीटों-नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी में वोटिंग होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.