Move to Jagran APP

Amit Shah in Lucknow : भाजपा अध्यक्ष ने कहा- उप्र का भला नहीं कर सकते जातिवादी, परिवारवादी दल

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार की रात को राजधानी के कपूरथला चौराहे पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित संकल्प सभा को संबोधित किया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 07:52 PM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 12:02 AM (IST)
Amit Shah in Lucknow : भाजपा अध्यक्ष ने कहा- उप्र का भला नहीं कर सकते जातिवादी, परिवारवादी दल
Amit Shah in Lucknow : भाजपा अध्यक्ष ने कहा- उप्र का भला नहीं कर सकते जातिवादी, परिवारवादी दल

लखनऊ, जेएनएन। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश ने बीस वर्ष तक सपा-बसपा का खेल देखा। सपा की सरकार आयी तो अपनी जाति और बसपा की सरकार आयी तो अपनी जाति का विकास किया लेकिन, 2014 में मोदी और 2017 में योगी की सरकार बनने के बाद सबका विकास हुआ। शाह ने कहा कि जातिवादी और परिवारवादी दल उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकते हैं।

loksabha election banner

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार की रात को राजधानी के कपूरथला चौराहे पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे। शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला। कहा, दस वर्ष तक कांग्रेस की सरकार थी और पाकिस्तानी जवान हमारे जवानों का सिर काट ले जाते थे पर, मौनी बाबा की आवाज नहीं निकलती थी। मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकियों को उनकी औकात बता दी। पहले सिर्फ अमेरिका और इजराइल का नाम अपने जवानों की शहादत पर बदला लेने वाले देश की सूची में था लेकिन, अब भारत का भी नाम शामिल है।

उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक पर पुलवामा की शहादत का बदला लिया गया तो पूरा देश प्रसन्न था लेकिन, राहुल बाबा और बुआ-भतीजे के कार्यालय में मातम मन रहा था। शाह ने चेतावनी दी कि यह मोदी सरकार है। वहां से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति, मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों और राजनाथ के बड़े दिल और व्यक्तित्व का समन्वय बनाते हुए शाह ने उनकी ऐतिहासिक जीत की अपील की। उन्होंने कहा कि अटल जी कहते थे कि दिल्ली का रास्ता यूपी से जाता है और आज मैं मंच से दोहरा रहा हूं कि दिल्ली का रास्ता लखनऊ से ही गुजरेगा। उप्र में भाजपा इस बार 74 से अधिक सीट जीतेगी।

मोदी और राजनाथ की जोड़ी का कमाल

अमित शाह ने राजनाथ की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि मोदी और राजनाथ की जोड़ी ने आंतरिक सुरक्षा बढ़ाई और देश से नक्सलवाद लगभग समाप्त कर दिया। अब सिर्फ 15 प्रतिशत नक्सलवाद रह गया है। उन्होंने कहा, 2013 में भाजपा अध्यक्ष रहते हुए राजनाथ सिंह ने मुझे उप्र का प्रभारी बनाया और काम करने की इतनी छूट दी कि आज मैं भी अपने प्रभारी को उतनी छूट नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह सिर्फ भाजपा में ही लोकप्रिय नहीं हैं बल्कि विपक्षी दलों में भी उनका सम्मान है। कहा कि पांच वर्ष के अंदर मोदी-योगी और राजनाथ सिंह का त्रिकोण शुभंकर बन गया है। लखनऊ को दुनिया के सबसे खूबसूरत शहर में शामिल करने के लिए विकास योजना चल पड़ी है। उन्होंने लखनऊ में हुए विकास के आंकड़े भी गिनाए।

मोदी सरकार ने पांच वर्ष में दिए 10 लाख करोड़

अमित शाह ने कहा कि यूपीए की सरकार में पांच वर्ष में उप्र को तीन लाख तीस हजार करोड़ रुपये दिए गये लेकिन, मोदी-राजनाथ की जोड़ी ने उप्र को पांच वर्ष में दस लाख 27 हजार 230 करोड़ रुपये दी। उन्होंने कहा कि मोदी की झोली में 74 सीट दीजिए। पांच वर्ष में उप्र देश का नंबर वन राज्य बन जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह को गृह मंत्री के व्यक्तित्व के अनुरूप रिकार्ड मतों से जिताइए।

शाह की सभा में अटल की विरासत और मोदी का मैजिक

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार की रात को गृह मंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में सभा संबोधित करने आए थे। शाह के अलावा इस सभा को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज खान समेत कई वक्ताओं ने संबोधित किया। पूरी सभा में अटल की विरासत और मोदी का मैजिक छाया रहा। सभा में अटल के करीबी रहे शिवकुमार की उपस्थिति ने उनकी पुरानी यादों को भी ताजा कर दिया। सभा में छत्तीसगढ़, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के नेता मौजूद थे। सभा का मंच बहुत ही समृद्ध था। इस मंच पर भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, राज्य सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी, ब्रजेश पाठक तथा राजधानी के कई विधायक मौजूद थे। विधायक नीरज वोरा ने सभा का संचालन किया।

किसी सूरत में लोकतंत्र में टूटनी नहीं चाहिए मर्यादा : राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी भी सूरत में लोकतंत्र में मर्यादा टूटनी नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस या किसी निर्दल उम्मीदवार के बारे में भी अभद्र टिप्पणी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री पर जिस तरह की टिप्पणी की, आजाद भारत में आज तक किसी प्रधानमंत्री पर नहीं हुई। आखिर राहुल गांधी को अपने बयान पर माफी मांगनी पड़ी। राजनाथ ने मोदी की खूब सराहना की। कहा कि पांच वर्ष में मोदी पर दुनिया का कोई व्यक्ति दाग नहीं लगा पाया। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तारीफ करते हुए कहा कि मैं भी भाजपा का अध्यक्ष रहा हंू लेकिन, अमित शाह ने भाजपा को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाया।

राजनाथ ने कहा कि अटल जी की सरकार में देश में विकास की नई धारा ने जन्म लिया और देश भर में मोदी ने उनकी विरासत को आगे बढ़ाया और लखनऊ में मैं उनकी विरासत को आगे बढ़ा रहा हूं। राजनाथ ने लखनऊ के विकास का भरोसा दिया। भविष्य की अपनी योजनाएं भी गिनाई। कहा कि लखनऊ में निवेश करने वालों का कार्यक्रम भी करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने भारत की जनता का पैसा लूटकर दूसरे देशों में शरण ली है, उनमें एक-एक को ढूंढ़ कर लाएंगे और सजा देंगे। राजनाथ ने अजहर मसूद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने पर भी मोदी की खूब सराहना की। राजनाथ ने अल्पसंख्यक मतदाताओं को भी आश्वस्त किया कि भाजपा उनका भला सोचती है।

राजनाथ ने अटल के सपनों को पूरा किया : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटल जी के सपनों को पूरा करने के लिए राजनाथ सिंह ने प्रयास किया। उन्होंने कहा कि मोदी ने आंतरिक और वाह्य मोर्चे पर भारत की सुरक्षा की और अब चारों तरफ से एक ही आवाज आ रही है कि एक बार-फिर मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि मोदी ने बिना भेदभाव देश का विकास किया। फिर मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत की सरकार बनेगी। योगी ने कहा कि लखनऊ के विकास की आगामी कार्ययोजना तैयार हो गई है। योगी ने भी राजनाथ को ऐतिहासिक विजय दिलाने की अपील की।

आंतरिक आतंकवाद पर राजनाथ ने लगाया अंकुश : त्रिवेंद्र रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गृह मंत्री के रूप में राजनाथ सिंह ने आंतरिक आतंकवाद पर अंकुश लगाया है। इस बार भारत के निर्माण के लिए वोट डालना है। देश को सशक्त और मजबूत नेतृत्व चाहिए और यह मोदी ही दे सकते हैं। उन्होंने उत्तराखंड वासियों से राजनाथ के पक्ष में एक-एक मत देने की अपील की।

पूरे देश में मोदी की आंधी, फिर कैसे पीएम बनेंगे राहुल गांधी : आठवले

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया ए के अध्यक्ष रामदास आठवले ने बसपा प्रमुख मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पूरे देश में नरेंद्र मोदी की आंधी चल रही है तो फिर राहुल गांधी कैसे पीएम बन सकते हैं। उन्होंने दावा किया कि राहुल, मायावती और शरद पवार पीएम बनने का सपना देख रहे हैं लेकिन, पीएम मोदी ही बनेंगे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.