Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ : नया रायपुर से लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, 28 जनवरी को दौरा

छत्तीसगढ़ में नया रायपुर के राज्योत्सव मैदान से 28 जनवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 10:21 AM (IST)
छत्तीसगढ़ : नया रायपुर से लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, 28 जनवरी को दौरा
छत्तीसगढ़ : नया रायपुर से लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, 28 जनवरी को दौरा

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ में नया रायपुर के राज्योत्सव मैदान से 28 जनवरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेंगे। किसान आभार रैली में शामिल होकर राहुल न केवल छत्तीसगढ़, बल्कि देश के दूसरे राज्यों की जनता को भी यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जो वादा किया, उसे सरकार बनने पर पांच राज्यों में पूरा भी किया है। इस दावे के साथ जनता से राहुल यह भी अपील करेंगे कि कांग्रेस पर भरोसा करके केंद्र में यूपीए की सरकार बनाएं।

loksabha election banner

कांग्रेस हाईकमान का मानना है कि प्रदेश के किसानों ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को एकतरफा वोट दिया, इसलिए राहुल किसानों का आभार जताने के लिए आ रहे हैं। आभार के बहाने राहुल लोकसभा चुनाव की जमीन भी मजबूत करेंगे। आभार रैली के मंच से वे किसानों को याद दिलाएंगे कि उन्होंने विधानसभा चुनाव के पहले वादा किया था, सरकार बनने पर 10 दिन में कर्ज माफ होगा। कांग्रेस सरकार ने उसे वादे को पूरा भी किया है।

कांग्रेस ने सरकार बनने पर न केवल छत्तीसगढ़, बल्कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी किसानों का कर्ज माफ हुआ। उसके पहले कर्नाटक और पंजाब में कर्ज माफ किया था। हाईकमान को उम्मीद है कि इन पांच राज्यों में किसानों का कर्ज माफ लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मजबूत करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.