Move to Jagran APP

टीएमसी ने भाजपा नेता मुकुल रॉय की चुनाव आयोग से की शिकायत, जानें क्या है मामला

Lok Sabha Election 2019 सातवें चरण के मतदान से पहले टीएमसी ने भाजपा नेता मुकुल रॉय की चुनाव आयोग से शिकायत की है।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 18 May 2019 06:12 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 06:12 PM (IST)
टीएमसी ने भाजपा नेता मुकुल रॉय की चुनाव आयोग से की शिकायत, जानें क्या है मामला
टीएमसी ने भाजपा नेता मुकुल रॉय की चुनाव आयोग से की शिकायत, जानें क्या है मामला

कोलकाता, एएनआइ। Lok Sabha Election 2019, पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी बीच घमासान कम होता नहीं दिख रहा है। रविवार को सातवें चरण के मतदान होना है। इससे पहले शनिवार को टीएमसी ने भाजपा नेता मुकुल रॉय की चुनाव आयोग से शिकायत की है। टीएमसी का कहना है कि मुकुल बंगाल के वोटर नहीं हैं और इसके बाद भी वे  48 घंटे के प्रतिबंध अवधि में भी चुनावी क्षेत्र में मौजूद हैं , जो नियमों के अनुसार गलत है। बता दें कि इस चरण के दौरान बंगाल में 9 सीटों पर मतदान होने हैं। 

loksabha election banner

एमसी ने इसे लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इसके अनुसार भाजपा नेता मुकुल रॉय को बंगाल के उन चुनावी क्षेत्रों से बाहर जाने को कहा जहां 19 मई को वोटिंग होने हैं। इस पत्र में कहा गया है कि मुकुल दिल्ली के मतदाता हैं और नियमानुसार बंगाल में जहां मतदान होने हैं वहां वे रहने के हकदार नहीं हैं। 

इससे पहले गुरुवार को दमदम से भाजपा प्रत्याशी समिक भट्टाचार्य और पार्टी नेता मुकुल रॉय की गाड़ी पर हमला हुआ था। इस दौरान दोनों गाड़ी में मौजूद नहीं थे। इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर लगा है। जानकारी अनुसार मुकुल राय एक व्यक्ति के घर में जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए नागर बाजार स्थित एक मकान में गए थे। तभी अचानक सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए और गाड़ी में तोड़फोड़ करने लगे तोड़फोड़ करने वाले सभी लोगों को तृणमूल समर्थक बताया जा रहा है। पास में ही पुलिस चौकी होने के बावजूद एक दो पुलिस वाले ही वहां दिखाई दिए और सब लोग वहां तोड़फोड़ करते दिखे। हालांकि, तृणमूल के नेताओं का कहना है कि इस घटना से उनके पार्टी समर्थकों का कुछ लेना-देना नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा नेता वहां रुपये बांटने के लिए पहुंचे थे।

गौरतलब है कि मुकुल रॉय पहले टीएमसी के सदस्य थे, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले वे भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी उनके निशाने पर रही हैं। मुकुल ने उनकी काफी आलोचना की है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.