रामपुर, जेएनएन। रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा पर आजम खान द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अब मामले पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित के तीखी प्रतिक्रिया दी है। शीली दीक्षित ने आजम खान के बयान की निंदा करते हुए कहा कि उनको जया प्रदा से तुरंत माफी मांगनी चाहिए। ऐसा बयान बर्दास्त नहीं किया जा सकता, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

देश की करोड़ों माताओं-बहनों का अपमान
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज़म खान ने जया प्रदा जी पर जो घिनौनी टिप्पणी की है वो सिर्फ़ जया जी का अपमान नहीं बल्कि देश की करोड़ों माताओं-बहनों का अपमान है। राहुल गांधी,मायावती और अखिलेश यादव इस पर अपना रूख स्पष्ट करें। मातृशक्ति के इस अपमान पर सपा,बसपा और आजम खान को तुरंत माफ़ी मांगनी चाहिए।

महिलाओं का सम्मान सबसे ऊपर
जया प्रदा को लकेर आजम खान की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने समाजवादी पार्टी के नेताओं पर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने कहा कि एक महिला पर अपमानजनक टिप्पणी की जा रही थी और सपा नेता चुपचाप बैठे थे। मैं उनसे आग्रह करती हूं कि राजनीति अपनी जगह है और भारत में महिलाओं के सम्मान सबसे ऊपर।

समाजवादी पार्टी की संस्कृति का पता चलता है: योगी
आजम खान की विवादित टिप्पणी पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐसे बयानों से समाजवादी पार्टी की सोच और संस्कृति का पता चलता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी चीफ और गठबंधन में उनकी सहयोगी मायावती, जो खुद भी एक महिला हैं, उनकी चुप्पी आश्चर्यजनक है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, आजम खान का बयान उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाता है।

भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए: सुषमा
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जया प्रदा पर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान द्वारा की गई टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर की है। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर मुलायम सिंह को लिखा कि रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए।

महिला आयोग ने आजम खान को भेजा नोटिस 
जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने आजम खान को नोटिस भेजा है। आजम खान की टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि वह हमेशा महिलाओं के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग करते है। इस चुनाव में यह दूसरी बार है, जब उन्होंने महिलाओं के खिलाफ ऐसी बात कही है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है, महिला मतदाताओं को इस तरह के लोगों के खिलाफ मतदान करना चाहिए जो महिलाओं खिलाफ ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं।

शाहबाद थाने में आजम खान के खिलाफ FIR
रामपुर सीट से भारतीय  जनता पार्टी की प्रत्याशी एवं फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सपा प्रत्याशी आजम खान फंस गए हैं। उनके खिलाफ शाहबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। आजम खान ने कल शाहबाद में हुई जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में कहा था जया प्रदा जो अंडरवियर पहनती है, उसका रंग खाकी है।

इस मामले को चुनाव आयोग ने भी गंभीरता से लिया और जिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की। जिलाधिकारी ने वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी से मामले की जांच कराई। जांच के बाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है ।

वीडियो अवलोकन टीम के प्रभारी महेश कुमार गुप्ता ने शाहबाद थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में आचार संहिता का उल्लंघन करने के साथ ही महिला के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का भी आरोप लगाया है। आजम खान के खिलाफ नामांकन कराने के बाद से अब तक नौ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इससे पहले वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह के खिलाफ भी आपत्तिजनक बयान दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें- मनोज तिवारी ने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में राहुल-केजरीवाल को लेकर खोला अहम राज

अपने बयान पर सफाई
अपने बयान पर सफाई देते हुए आजम खान ने कहा था कि मैंने भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जया प्रदा को लेकर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की। सपा नेता ने कहा कि मैं दिल्ली के एक व्यक्ति का जिक्र कर रहा था। जिसने कहा था, 'मैं 150 राइफलें लेकर आया था और अगर मैंने आजम खान को देखा होता तो गोली मार देता।' उसके बारे में बात करते हुए मैंने कहा था कि लोगों को जानने में काफी समय लग गया और बाद में पता चला कि वो आरएसएस की नेकर पहने हुए था। उन्होंने कहा कि मैंने किसी का नाम नहीं लिया है। मुझे पता है कि मुझे क्या कहना चाहिए और क्या नहीं। खान ने कहा कि अगर कोई साबित कर दे कि मैंने किसी का नाम कहीं भी लिया है और किसी का अपमान किया है, तो मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा। बता दें कि जया प्रदा उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी है, जिनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान से है।

आजम खान ने क्या कहा था 
रविवार को शाहबाद में एक चुनावी रैली के दौरान आजम खान ने जया प्रदा पर आपत्तिजनक बयान दिया। उन्होंने कहा कि जिसकी अंगुली पकड़कर हम रामपुर लाए। रामपुर की गलियों और सड़कों से पहचान कराई। किसी का कंधा नहीं लगने दिया, किसी को छूने नहीं दिया, गंदी बात नहीं करने दी। दस साल प्रतिनिधित्व कराया। शाहबाद वालों, रामपुर वालों उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लग गए, लेकिन मैं 17 दिन में पहचान गया कि वह खाकी नेकर पहनती हैं।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस