Move to Jagran APP

अब गुलाम नबी आजाद बोले- कांग्रेस नहीं छोड़ेगी पीएम पद का दावा

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि उनकी पार्टी पीएम पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेगी। कल उन्होंने कहा था कि एनडीए को रोकने के लिए कांग्रेस किसी भी दल का समर्थन करेगी।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 01:18 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 01:18 PM (IST)
अब गुलाम नबी आजाद बोले- कांग्रेस नहीं छोड़ेगी पीएम पद का दावा
अब गुलाम नबी आजाद बोले- कांग्रेस नहीं छोड़ेगी पीएम पद का दावा

नई दिल्ली, एएनआई। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस पीएम पद के लिए अपना दावा जरूर पेश करेगी। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को कहा था कि भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस किसी भी दल या गठबंधन का समर्थन करने के तैयार है। इसके बाद अब आजाद का नया बयान आया है। इसमें उन्होंने कहा है, 'ऐसा नहीं है कि कांग्रेस दावा नहीं करेगी या पीएम पद में हमारी रुचि नहीं है। कांग्रेस देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी है। यदि देश में मजबूती के साथ पांच साल सरकार चलानी है, तो सबसे बड़े दल को मौका मिलना चाहिए।'

loksabha election banner

गुरुवार को सातवें और आखिरी चरण के चुनाव से पहले गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि एनडीए को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस किसी भी दल या गठबंधन को अपना समर्थन देगी। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि 23 मई को नतीजों के बाद यदि कांग्रेस के पक्ष में आम सहमति बनती है तो वह केंद्र में अगली सरकार का नेतृत्‍व करेगी, लेकिन यदि एंटी एनडीए सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस के पक्ष में सर्वसम्‍मति नहीं बनती तो हम यह मुद्दा नहीं बनाने जा रहे हैं कि पार्टी किसी और को प्रधानमंत्री नहीं बनने देगी।

बता दें कि 19 मई को सातवें और अंतिम चरण के मतदान होने हैं। आखिरी चरण में 59 सीटों पर वोटिंग होनी है। इसमें बिहार की 8 सीटों, झारखंड की 3 सीटों, मध्य-प्रदेश की 8 सीटों, पंजाब की 13 सीटों, पश्चिम-बंगाल की 9 सीटों, चंडीगढ़ की एक सीटों, उत्तर प्रदेश की 13 सीटों और हिमाचल प्रदेश की 4 सीटों पर मतदान होना है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.