रांची, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोहरदगा में बुधवार को जनसभा को संबोधि‍त किया। इस दौरान उन्‍होंने भाजपा के लिए वोट मांगे, एक बार फिर से केंद्र में सरकार बनाने का जनादेश मांगा। पीएम ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इवीएम पर ठीकरा फोड़ने का माहौल बनाया जा रहा है। पीएम ने कांग्रेसियों के लिए सख्‍त तेवर दिखाते हुए कहा कि उन्‍हें डूब मरना चाहिए।

पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातें

  • यह जनसैलाब लहर नहीं ललकार है, जनता ने कहा- फिर एक बार मोदी सरकार है। विशाल संख्‍या में यहां आए झारखंड के भाई बहनों को जोहार।
  • विरोधी मान गए हैं कि एक बार फिर से मोदी सरकार आ रही है। मोदी को छोड़ अब वे इवीएम को गाली देने लगे हैं। विपक्षी हार से पहले इवीएम पर ठीकरा फोड़ने का माहौल बना रहे हैं।
  • देश की जनता चौकीदार पर बेशुमार प्‍यार बरसा रही है और गाली बेचारी इवीएम खा रही है।
  • रांची में जैसा आदर-सत्‍कार मिला, वह जोश देखते ही बनता था। यह निर्धारित नहीं था। दो दिन पहले ही सुझाव आया था, तो सोचा ठीक है खड़े हो जाएंगे, आयोजन स्‍थल पर तो भीड़ थी ही, लेकिन 10 किमी तक ऐसा हुजूम था कि क्‍या कहें। झारखंड वालों ने दिखा दिया कि जिसको जीताना है, उसका साथ कैसे देते हैं।
  • मेरे देश का बेटा और बेटी अपने भारत माता की रक्षा के लिए गोली खाने को तैयार होकर अपनी जन्‍मदाता मां का पैर छूकर निकलते हैं। इन पर सवाल उठाने वाले कां‍ग्र‍ेसियों और उसके साथियों को डूब मरना चाहिए। कांग्रेस देश की सेवा के लिए नहीं बल्कि एक परिवार की सेवा के लिए सत्‍ता में आना चाहती है। कांग्रेस सिर्फ नामदार परिवार के लिए काम करती है।
  • जब तक मोदी है, अापके जल-जंगल-जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता। कांग्रेस ने कोयला-बॉक्‍साइट को लूटने का काम किया है। कांग्रेस के पास सिर्फ वंशवाद है। हमारी सरकार ने खनिज संपदा से स्‍थानीय क्षेत्र के विकास को लेकर डीएमएफ फंड बनाया है। भाजपा सरकार ने खनिज का लाभ स्‍थानीय लोगों को दिया है।
  • पहले लोग घर से बाहर निकलने से डरते थे। लेकिन अब नक्‍सलवाद कम हो गया है। आतंकवाद आज बड़ी समस्‍या है, आपने देखा कि कैसे इस्‍टर पर श्रीलंका में आतंकियों ने सैकड़ों लोगों की जान ले ली। आज के समय में डरकर आतंकवाद से नहीं लड़ा जा सकता।
  • पाक को उसके घर में घुसकर इस चौकीदार ने मारा है। आतंकी सहमा हुआ है कि ये मोदी है। कोई गड़बड़ की तो पाताल से ढूंढ़ लाएगा। कोई भी धर्म मानने वाला भारतीय है। यहां कोई भेदभाव नहीं है। यहां से चर्च के लोग आते थे कि विदेश में दो फादर अगवा हो गए हैं, उन्‍हें रिहा करवाएं। इस चौकीदार ने उन्‍हें छुड़ाया।
  • जहां भी कांग्रेस की सरकार है, वहां गरीब की योजनाएं बंद हो रही हैं। छत्‍तीसगढ़ में आयुष्‍मान योजना को बंद कर दिया गया है। गरीब किसानों का पैसा कभी बंद नहीं होगा। किसानों के पैसे को कोई छीन नहीं सकता। जिंदगी भर यह पैसा साल में तीन बार मिलेगा। भाजपा सरकार गरीब का विकास करना चाहती है। जंगल की उपज का सही दाम मिले, यह तैयारी की जा रही है। खेतिहर मजदूरों की पेंशन योजना पर काम हो रहा है।
  • भाजपा सरकार आम आदमी कि छोटी-छोटी जरूरतों को लेकर काम कर रही है।बेटियों पर भाजपा सरकार का विशेष रूप से ध्‍यान है। विकास को जारी रखने के लिए आपको इस चौकीदार को मजबूत करना होगा। हर गली मोहल्‍ला वाला आज प्रधानमंत्री बनाने के लिए निकल पड़ा है। भरोसा रखें, आपका सब काम मोदी करेगा, इसलिए भाजपा को वोट दें। आप कह रहे हैं कि सब मोदी करेगा, मैं कहता हूं कि आपका वोट ही सब करेगा।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप