रायपुर (एजेंसी)। छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजित जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) मौजूदा लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। वह छत्‍तीसगढ़ में बसपा को समर्थन देगी। यह घोषणा जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) के नेता एवं अजित जोगी के पुत्र अमित जोगी ने मंगलवार को की।

अमित जोगी ने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी एवं संसदीय बोर्ड ने सर्वसम्‍मति से निर्णय लिया है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में कोई उम्‍मीदवार नहीं उतारा जाएगा। हम चाहते है कि बसपा जो एक राष्‍ट्रीय पार्टी है, वह राज्‍य की सभी 11 लोकसभा सीटों पर अपना उम्‍मीदवार उतारे। हम राज्‍य में बसपा को समर्थन देंगे। हमने जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) का गठन राज्‍य के लोगों के कल्‍याण और विकास के लिए किया है। हमारी पूरी कोशिश राज्‍य की सभी सीटों पर भाजपा को हराने की होगी।उन्‍होंने कहा कि जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) भविष्‍य में राज्‍य में होने वाले नगर निकाय, पंचायत एवं छात्र संघ के चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि बसपा ने रायपुर और बिलासपुर को छोड़कर राज्‍य की 11 लोकसभा सीटों में से नौ पर अपने उम्‍मीदवार उतार दिए हैं।  

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर 11, 18 और 23 अप्रैल को तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे। साल 2018 के विधानसभा चुनावों में जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया था। इस चुनाव में जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) ने पांच जबकि बसपा ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी। 

 

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप