Move to Jagran APP

अजित जोगी की पार्टी नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, छत्‍तीसगढ़ में बसपा को देगी समर्थन

जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) के नेता अमित जोगी ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी मौजूदा लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। वह छत्‍तीसगढ़ में बसपा का समर्थन करेगी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 08:01 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 08:41 PM (IST)
अजित जोगी की पार्टी नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, छत्‍तीसगढ़ में बसपा को देगी समर्थन
अजित जोगी की पार्टी नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, छत्‍तीसगढ़ में बसपा को देगी समर्थन

रायपुर (एजेंसी)। छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री अजित जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) मौजूदा लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। वह छत्‍तीसगढ़ में बसपा को समर्थन देगी। यह घोषणा जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) के नेता एवं अजित जोगी के पुत्र अमित जोगी ने मंगलवार को की।

loksabha election banner

अमित जोगी ने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी एवं संसदीय बोर्ड ने सर्वसम्‍मति से निर्णय लिया है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में कोई उम्‍मीदवार नहीं उतारा जाएगा। हम चाहते है कि बसपा जो एक राष्‍ट्रीय पार्टी है, वह राज्‍य की सभी 11 लोकसभा सीटों पर अपना उम्‍मीदवार उतारे। हम राज्‍य में बसपा को समर्थन देंगे। हमने जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) का गठन राज्‍य के लोगों के कल्‍याण और विकास के लिए किया है। हमारी पूरी कोशिश राज्‍य की सभी सीटों पर भाजपा को हराने की होगी।उन्‍होंने कहा कि जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) भविष्‍य में राज्‍य में होने वाले नगर निकाय, पंचायत एवं छात्र संघ के चुनाव लड़ेगी। गौरतलब है कि बसपा ने रायपुर और बिलासपुर को छोड़कर राज्‍य की 11 लोकसभा सीटों में से नौ पर अपने उम्‍मीदवार उतार दिए हैं।  

बता दें कि छत्‍तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर 11, 18 और 23 अप्रैल को तीन चरणों में वोट डाले जाएंगे। साल 2018 के विधानसभा चुनावों में जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया था। इस चुनाव में जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) ने पांच जबकि बसपा ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.