Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: JMM के बागी जेपी ने सुदेश से डालीं गलबहियां, AJSU से बढ़ाई पींगें

Lok Sabha Election 2019. झामुमो के बागी विधायक जेपी पटेल ने आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के आवास पर जाकर मुलाकात की। वे एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने को कह चुके हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 12:24 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: JMM के बागी जेपी ने सुदेश से डालीं गलबहियां, AJSU से बढ़ाई पींगें
Lok Sabha Election 2019: JMM के बागी जेपी ने सुदेश से डालीं गलबहियां, AJSU से बढ़ाई पींगें

रांची, राज्य ब्यूरो। Lok Sabha Election 2019 - झारखंड में चार चरणों में चल रहे लोकसभा चुनावों की वोटिंग के ऐन पहले अचानक अपना सुर बदलनेवाले मांडू से झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक जयप्रकाश भाई पटेल आजसू में शामिल हो सकते हैं। झामुमो के संस्थापक सदस्य रहे टेकलाल महतो के पुत्र जयप्रकाश ने जहां एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान करते हुए एनडीए से आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी के पक्ष में प्रचार करने की घोषणा की थी। इससे उनके आजसू में जाने की संभावना प्रबल होती दिख रही है। इस बीच रांची एयरपोर्ट पर जेपी की नजदीकी बात-मुलाकात मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो से भी हुई।

loksabha election banner

इससे पहले जेपी ने शनिवार को सुबह-सुबह आजसू प्रमुख सुदेश महतो के आवास पर जाकर मुलाकात कर ली। इससे यह कयास लगाया जा रहा है कि वे शीघ्र ही आजसू में शामिल हो सकते हैं। जयप्रकाश ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में ही देश को चलाने की क्षमता है। उन्होंने देशहित में कई  निर्णय भी लिए हैं। पटेल ने झामुमो और अन्य दलों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी महागठबंधन स्वार्थ का गठबंधन है। कहा, महागठबंधन के खिलाफ चुनाव प्रचार करने से पार्टी अगर बागी समझती है तो इससे उन्हें कुछ फर्क नहीं पड़ता।

जेपी ने कहा कि पार्टी ने उनके साथ सौतेला व्यवहार किया है। वहीं, सुदेश ने कहा कि जेपी पटेल ने सही समय पर उचित फैसला लिया है। एनडीए गठबंधन ही विनोद महतो, टेकलाल महतो, निर्मल महतो, सुनील महतो के सपने पूरा कर सकता है। बता दें कि झामुमो ने एनडीए के प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा करने पर जेपी पटेल को नोटिस भेजा है। 

ससुर ने कहा, आत्मघाती निर्णय, भाजपा को कोसा
इधर, झामुमो के दिग्गज नेता तथा जयप्रकाश भाई पटेल के ससुर मथुरा प्रसाद महतो ने उनके इस फैसले को आत्मघाती फैसला बताया है। कहा, कि भाजपा गंदी राजनीति कर झामुमो में फूट डालने का कुचक्र चल रही है। यह भाजपा की ओछी राजनीति का परिचायक है। झारखंड में इस चुनाव में एनडीए और भाजपा का जोर नहीं चलेगा। टुंडी से पूर्व विधायक मथुरा वर्तमान में झामुमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष हैं। 

अपना हश्र भोगेंगे पटेल : हेमंत
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने जेपी पटेल के सुदेश से मिलने के सवाल पर कहा कि वे जिस पेड़ के पत्ता थे उससे स्वयं को ही तोड़ लिया। इसका हश्र वे स्वयं भोगेंगे। अब देखना है कि वे अब किस पेड़ से चिपकते हैं। मैंने कभी नहीं सुना है कि आम के पेड़ का पत्ता टूटने के बाद बरगद से या बरगद के पेड़ का पत्ता आम के पेड़ से चिपका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.