Move to Jagran APP

Jamnagar Lok Sabha Election Result 2019 : बीजेपी की पूनमबेन मॉडम ने दर्ज की जीत

Jamnagar Lok Sabha Election Result 2019 गुजरात के जामनगर से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी के पूनमबेन हेमतभाई माडम ने जीत दर्ज की है।

By Gaurav TiwariEdited By: Published: Mon, 20 May 2019 09:54 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 05:21 PM (IST)
Jamnagar Lok Sabha Election Result 2019 : बीजेपी की पूनमबेन मॉडम ने दर्ज की जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। Jamnagar Lok Sabha Election Result 2019 गुजरात के जामनगर से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी के पूनमबेन हेमतभाई माडम ने जीत दर्ज की है। पूनमबेन हेमतभाई माडम ने 591588 वोट पाकर जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस के कंडोरिया मुलुभाई रणमलभाई दूसरे नंबर पर रहे हैं। कंडोरिया मुलुभाई रणमलभाई को 354784 वोट मिले हैं।

loksabha election banner

वर्ष 2014 में गुजरात राज्य में जामनगर लोकसभा क्षेत्र से माडम पूनमबेन का निर्वाचन हुआ। उन्हें 484412 वोट मिले। उनकी पार्टी बीजेपी है। उन्होंने विक्रमभाई अहीर को 175289 वोटों से हराया। निकटतम प्रतिद्वंद्वी की पार्टी कांग्रेस थी। 2014 में कुल 57.99 प्रतिशत वोट पड़े।

जामनगर गुजरात का एक शहर है। यह अरब सागर से लगा कच्छ की खाड़ी के दक्षिण में स्थित है। भारत की सबसे बड़ी निजी कंपनी, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जामनगर जिले के मोती खावड़ी गांव के पास दुनिया का सबसे बड़ा तेल शोधन (Oil Refining) और पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (Petrochemicals Complex) स्थापित किया है। जामनगर का निर्माण जामसाहेब ने 1540 में करवाया था।

अब यह गुजरात के जामनगर ज़िले का प्रशासनिक मुख्यालय है। सीमेंट, मिट्टी के बर्तन, कपड़े और नमक यहां के प्रमुख औद्योगिक उत्पाद हैं। यह शहर बांधनी कला, जरी की कढ़ाई और धातुकर्म के लिए प्रसिद्ध है। यहां दोषी कालीदास आर्ट ऐंड साइंस कॉलेज, गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज, एम. पी. शाह मेडिकल कॉलेज, एम. पी. कॉमर्स कॉलेज और वी. एम. मेहता कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स ऐंड आर्ट्स अच्छे कॉलेज में शामिल हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.