Move to Jagran APP

राजनाथ का विपक्ष पर तंज: वे कहते चौकीदार चोर, हम कहते मोदी का PM बनना श्‍योर

Lok Sabha Election गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को बिगहार के शिवहर में राजग की चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने विपक्ष पर खूब तंज कसे।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 03:04 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 07:04 PM (IST)
राजनाथ का विपक्ष पर तंज: वे कहते चौकीदार चोर, हम कहते मोदी का PM बनना श्‍योर
राजनाथ का विपक्ष पर तंज: वे कहते चौकीदार चोर, हम कहते मोदी का PM बनना श्‍योर

शिवहर/मधुबनी [जेएनएन]। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगले पांच वर्षों में भारत विश्‍व के टॉप तीन देशों की सूची में शामिल हो जाएगा। विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि वे कहते हैं कि चौकीदार चोर है....मैं कहता हूं कि मोदी का पीएम बनना श्योर है।
राजनाथ सिंह बिहार के शिवहर में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। वे शिवहर लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी रमा देवी के पक्ष में वोट देने की अपील करने बुधवार को पहुंचे थे। सभा में पूर्व सांसद लवली आनंद ने भी मंच साझा किया। इसके साथ ही वे राजग का हिस्सा बन गईं।

loksabha election banner

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज सारी दुनिया भारत को हसरत भरी निगाहों से देख रही है‌। बीते पांच वर्षों में भारत ने विकास के कई ऐसे कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जिनका विश्‍व ने लोहा माना है। यह संभव हो पाया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व के कारण। यह क्रम बना रहा तो अगले पांच वर्षों में भारत विश्‍व के टॉप तीन देशों की सूची में शामिल हो जाएगा।
उन्होंने अपने संबाेधन के दौरान मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। वहीं कांग्रेस के लंबे शासन काल की नाकामियों को दुहराया। उन्होंने उज्जवला गैस योजना, जन-धन योजना, आयुष्मान भारत योजना सहित तमाम लाभकारी योजनाओं का हवाला दिया।
राजनाथ सिंह ने कहा कि साढ़े बारह करोड़ परिवार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे थे। मोदी सरकार ने साढ़े सात करोड़ परिवारों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया है। शेष पांच हजार परिवार भी आनेवाले दो-चार वर्षों में गरीबी रेखा के नीचे नहीं रहेंगे।

राजनीति में मर्यादाओं का उल्लंघन शर्मनाक
गृह मंत्री ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि एक उच्च पद पर बैठे व्यक्ति को चोर कहने वाले ने माफी मांगी नहीं, बल्कि माफी मांगनी पड़ी है। एक राष्ट्रीय पार्टी का यह चरित्र देश की सभ्यता एवं संस्कृति को शर्मसार करनेवाला है। यह लोकतंत्र के लिए भी शुभ संकेत नहीं है।
चेतावनी भरे लहजे में कहा कि विपक्षी देश के कानून में बदलाव की बात करते हैं। मैं बता दूं कि अगली सरकार में हम कानून को और भी सख्त करने जा रहे हैं जिसमें राष्ट्रद्रोहियों को कतई माफी नहीं दी जाएगी।
गृहमंत्री ने कहा कि कुछ तथाकथित देशभक्त हमारी सेना के शौर्य का प्रमाण मांगते हैं। उन्हें यह नहीं मालूम कि बहादुर लाशें नहीं गिना करते। इस दौरान उन्होंने एयर स्ट्राइक से लेकर जल, थल एवं वायु सेना की ताकत पर विस्तार से जानकारी दी। कहा कि हमारी सोच विस्तारवादी नहीं है, लेकिन आत्मरक्षार्थ हम किसी भी हद तक जाकर करारा जबाब देने का सामर्थ्य रखते हैं। उन्‍होंने कहा कि भारत एक ताकतवर देश बन चुका है, जिसका श्रेय नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व को जाता है।
राजनाथ सिंह ने किसानों से हाल चाल पूछा। कहा-किसानों को खाते में रुपये भेज दिए गए हैं।अब किसानों को केसीसी पर एक लाख के कृषि ऋण पर पांच साल तक एक रुपये भी ब्याज नहीं देना होगा। वहीं किसानों को तीन हजार रुपए प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी। 
राजनाथ ने कहा कि वे कहते हैं कि चौकीदार चोर है....मैं कहता हूं कि मोदी का पीएम बनना श्योर है। एक वही समस्याओं का क्योर है, चारों ओर शोर है, मोदी वन्स मोर है। 
अंत में गृहमंत्री ने शिवहर लोकसभा प्रत्याशी को वोट देने की अपील के साथ अपना संबोधन समाप्त किया।

सभा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, सूबे के सहकारिता मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री राणा रणधीर सिंह, निवर्तमान सांसद रमा देवी सहित कई विधायकों ने संबोधित किया। मौके पर पूर्व सांसद लवली आनंद ने भी मंच साझा किया। इसके साथ ही वे राजग का हिस्सा बन गईं।

मोदी के रहते भारत बनेगा विश्वगुरु
केंद्रीय गृहमंत्री ने मधुबनी के रहिका में आयोजित चुनावी सभा में विपक्ष पर जमकर साधा निशाना। उन्‍होंने कहा- भारत शक्तिशाली ही नहीं विश्वगुरु बनना चाहता है और केन्द्र मे नरेन्द्र भाई मोदी की सरकार रहते यह संभव है। आज दुनिया के टॉप टेन में 6ठां स्थान  भारत का है । अगले पांच महीने में भारत पांचवां स्थान प्राप्त कर लेगा। जबकि केन्द की पूर्व कांग्रेस की सरकार के समय  यह नौवां स्थान था। फिर भी कांग्रेस अपनी पीठ स्वयं थपथपाने का काम करती है। मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के एनडीए समर्थित भाजपा उम्मीदवार  अशोक यादव के समर्थन में बुधवार को रहिका मध्य विद्यालय मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए  केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कही।

 उन्होंने कहा कि देश की एकता, अखंडता अस्मिता   के साथ जो खिलवाड़ करेगा उसको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और दिया भी जा रहा है।आज देश के सैनिक आतंकवाद के आकाओं को पाकिस्तान के अंदर घुस सर्जिकल स्ट्राइक कर कोहराम मचा वापस आते हैं।यह दृढ़ इच्छाशक्ति और कुशल प्रबंधन को दिखलाता है।उन्होंने कहा कि  पूर्व की केन्द्र की सरकार ने 60 से 65 लाख गैस कनेक्शन दिए थे। वहीं सिर्फ पांच वर्षों में  मोदी सरकार ने 13 करोड़ कनेक्शन उज्जवला योजना के तहत देने का काम किया है। पूर्व की सरकार एक दिन में तीन से चार किलोमीटर नेशनल हाइवे निर्माण करती थी।
 आज की सरकार 35 से 40 किलोमीटर प्रतिदिन पूरा करने का काम कर रही है। देश ने वाजपेयी और मोदी का कार्यकाल देख लिया है जिसमें प्रधानमंत्री व एक भी मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे।जबकि पूर्व की सरकार भ्रष्टाचार मे लिप्त रही।देश का विकास मोदी के नेतृत्व मे ही संभव है।
 देश की मजबूती केलिए अशोक यादव को जिताने की अपील उन्होंने  की। वहीं सभा को संबोधित करते भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि चारा घोटाला के समय केन्द्र में कांग्रेस समर्थित सरकार थी । इस चुनावी सभा को सांसद हुक्मदेव नारायण यादव, प्रत्याशी अशोक यादव, पूर्व विधायक रामदेव महतो, हरिभूषण ठाकुर बचौल सहित अन्य ने भी संबोधित किया। मंच संचालन भाजपा जिलाध्यक्ष घनश्याम ठाकुर ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.