रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड में भाजपा के टिकट के दावेदारों को अभी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। राज्य में चौथे से सातवें चरण में चुनाव होने को इसकी मुख्य वजह बताया जा रहा है। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व का पूरा ध्यान फिलहाल शुरुआती फेज में होने वाले चुनावों पर है। माना जा रहा है कि भाजपा कई चरणों में टिकट की घोषणा करेगी और झारखंड का नंबर कुछ देर में आएगा।

झारखंड में चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण में चुनाव कराए जाएंगे। चौथे चरण की नामांकन की प्रक्रिया दो अप्रैल से शुरू होगी। जाहिर है झारखंड में टिकट बंटवारे के लिए भाजपा के पास पर्याप्त समय है। हालांकि, प्रदेश स्तर पर टिकट को लेकर की जाने वाली शुरूआती कवायद को जल्द पूरा किया जाएगा। प्रदेश कोर कमेटी और चुनाव समिति की बैठक होली से पूर्व हो सकती है और इसकी रिपोर्ट समय रहते दिल्ली भेज दी जाएगी।

इधर, भाजपा के लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय मंगलवार को रांची पहुंच रहे हैं। यहां वे पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं और विधानसभा संयोजकों के साथ बैठक करेंगे। कुछ अन्य शीर्ष भाजपा नेताओं से भी वे मुलाकात कर सकते हैं। वे मुख्यमंत्री रघुवर दास के आवास में होने वाले शादी के रिसेप्शन पार्टी में शामिल होंगे।

चुनाव प्रबंधन समिति का गठन करेगी भाजपा

चुनाव के दौरान तमाम तरह के प्रबंधन के लिए प्रदेश भाजपा जल्द ही चुनाव प्रबंधन समिति का गठन करेगी। ये समिति बड़े नेताओं के होने वाले दौरों के प्रबंधन के अलावा दिल्ली से समन्वय भी करेगी।

भाजपा कार्यालय में सक्रियता बढ़ी

चुनाव की घोषणा के साथ ही भाजपा के प्रदेश कार्यालय में सक्रियता बढ़ गई है। सोमवार को भाजपा के पदाधिकारियों के अलावा विभिन्न जिलों से आए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह से मुलाकात की।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस